Logo
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने 30 जनवरी को टेकलगुड़ेेम में हुई नक्सल मुठभेड़ में शहीद तीनों जवानों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए देने का ऐलान किया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने सुकमा जिले के टेकलगुड़ेेम में हुई नक्सल मुठभेड़ में शहीद तीनों जवानों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए अतिरिक्त आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। सीएम विष्णदेव साय ने गुरुवार को कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर में आयोजित झुमका जल महोत्सव में पहुंचे था। उन्होंने आगे कहा कि, यह आर्थिक सहायता राशि शहीद जवानों को राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से मिलने वाली राशि से अतिरिक्त है।

उल्लेखनीय है कि, 30 जनवरी को प्रदेश के सुकमा जिले के जगरगुण्डा थाना क्षेत्र के ग्राम टेकलगुड़ेम में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमलें का मुंहतोड़ जवाब देते हुए तीन जवान शहीद हो गए थे। जिसमें 201 कोबरा सीआरपीएफ बटालियन के आरक्षक देवेन सी. और आरक्षक पवन कुमार तथा 150वीं बटालियन के आरक्षक लम्बाधर सिंघा शहीद को गए थे। इस घटना में 16 जवान घायल हो गए थे जिसमें से 8 जवानों को बेहतर उपचार के लिए राजधानी रायपुर लाया गया है। सीएम श्री साय 30 जनवरी की शाम को अस्पताल पहुंचकर घायल जवानों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना था।

कल नक्सल उन्मूलन अभियान की समीक्षा बैठक ली थी 

बुधवार को सीएम श्री साय ने नक्सल उन्मूलन अभियान की गहन समीक्षा बैठक की थी। बैठक में उन्होंने कहा कि, जब से हमारी सरकार आई है, नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है। नक्सलियों के विरूद्ध हमारे पुलिस जवान मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं। नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज हो रहे हैं, लगातार कैम्प स्थापित हो रहे हैं। 

कांग्रेस सरकार नक्सलवाद को लेकर गंभीर नहीं थी 

बिना नाम लिए कांग्रेस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, पिछली सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ गम्भीरता से लड़ाई नहीं लड़ी लेकिन हमारे सुरक्षा बल के जवानों ने माओवादी-आतंकियों के खात्मे की कार्यवाही की शुरूआत की है । छत्तीसगढ़ से हम न सिर्फ इन्हें खदेड़ेंगे बल्कि इनका नामो निशान मिटा देंगे। यह हमारी सरकार की प्राथमिकता है। बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि, सुरक्षा कैम्प के आसपास लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। 

CH Govt hbm ad
5379487