Logo
पार्टी ने इस संबंध में लिस्ट भी जारी किया है जिसमें उन्होंने मध्यप्रदेश में 24 और छत्तीगढ़ में 11 कोऑर्डिनेटर नियुक्त किये हैं।

रायपुर। मिशन 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अपनी तैयारियों में लग गई है। हाल ही में संगठनात्मक बदलावों के बाद अब देश की सबसे पुरानी पार्टी ने  अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग लोकसभा सीट के लिए कोऑर्डिनेटर नियुक्त किये हैं। पार्टी ने इस संबंध में लिस्ट भी जारी किया है जिसमें उन्होंने मध्यप्रदेश में 24 और छत्तीगढ़ में 11 कोऑर्डिनेटर नियुक्त किये हैं।

आपको बता दें कि, लोकसभा 2024 के चुनावों को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ की 11 सीटें जितने का दावा कर चुके है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की सत्ता हाथ से फिसलने के बाद कांग्रेस अब मनोबल बढ़ाने के लिए कई सियासी उपायों में जुट गई है। प्रभारी बदलने से लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को नई जिम्मेदारियों से नवाजने का काम भी पूरा हो चुका है, लेकिन पार्टी के सामने अब असली परीक्षा के रूप में लोकसभा चुनाव की नई चुनौती मुंह बाए खड़ी है। लिहाजा, कांग्रेस को नई संजीवनी और बूस्टर खुराक की दरकार है। पार्टी को उम्मीद है कि, यह डोज उनको कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’  से पर्याप्त मात्रा में हासिल हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ में हो चुकी है चुनाव समिति की घोषणा 

2024 के लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी खोई जमीन वापस पाने के मकसद से छत्तीसगढ़ के लिए अपनी चुनाव समिति की घोषणा कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज इस समिति के अध्यक्ष हैं। वहीं, समिति में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव और चरण दास महंत जैसे अनुभवी नेताओं के साथ-साथ अनिला भिंडिया और अमितेश शुक्ला जैसे चेहरों को जगह मिली है।

देखें लिस्ट 

co oridinater list
 
Co ordinater list
 
CH Govt hbm ad
5379487