Logo
जिले के राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयं सेवकों द्वारा कड़ाके की ठंड में बेघरों और निराश्रितों को कंबल बांटा गया है। इसके लिए कई समाजसेवी संस्थाए भी आगे आईं। 

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने शासकीय पोलीटेक्निक बेरला ने ठंड के मौसम में गरीबों को कंबल दान किया गया है। इस नवाचारी पहल का उद्देश्य, समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के साथ शीतकाल के दौरान सड़कों पर बेघर लोगों को गर्मी प्रदान करना है। 

distributing blankets to the poor
गरीबों को बांट रहे कंबल 

गरीबी और ठंड से जूझ रहे लोगों के लिए यह अभियान एक सहारा है। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय पोलीटेक्निक बेरला ने इस अभियान को शीतकाल के दौरान कड़कती ठण्ड में बेघर व्यक्तियों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए इस अभियान की शुरुवात की है। इस अभियान में भाग लेने के लिए समुदाय को जागरूक करने के लिए, राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय पोलीटेक्निक बेरला ने सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर उन्होंने सभी स्थानीय निवासियों से कंबल दान अभियान के लिए सहयोग की गुहार भी लगाई है। 

गरीबों और बेघरों को बांटा गया कंबल 

कार्यकारिणी अधिकारी और सहायक प्राध्यापक कुंदन कुमार ने कहा कि, शीतकालीन मौसम में हमें इस यात्रा में भाग लेने का एक अद्वितीय और मौका मिल रहा है। हम चाहते हैं कि, हमारा यह छोटा सा प्रयास उन लोगों की मदद करे जो सर्दी के मौसम में बेघर हैं और उन्हें ठंड से राहत मिलें। कंबल दान अभियान हेतु जुटे कम्बलों को बस स्टैंड में बेघर और दिव्यांग जनों को, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरला में वृद्धजनों व नव प्रसूताओ को, बेरला में जरुरत मंद लोगो बेघर व्यक्तियों को राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयं सेवको के माध्यम से पहुंचाया गया।

कई वरिष्ठ रहे उपस्थित 

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय पोलीटेक्निक बेरला ने बेघरों के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाने के लिए इस प्रकार के सामाजिक पहल को बढ़ावा देने का गर्व महसूस किया है। उक्त अभियान हेतु संस्था के प्राचार्य डॉ रमन मेहर के निर्देशन में कार्यक्रम अधिकारी कुंदन कुमार द्वारा आयोजित किया है। कार्यक्रम के सफल संपादन में शालू वर्मा, उज्जवल नायक, शुभम मांडले, चंद्रशेखर ठाकुर, करण पटेल, फरेन्द्र निषाद समेत कई लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ।

5379487