Logo
पिथौरा विकासखंड के जाड़ामुड़ा धान खरीदी केंद्र में दो करोड़ की फर्जी धान खरीदी कर ली गयी है। मामला उजागर होने के बाद प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है।

पिथौरा। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू हो चुकी है, इसी बीच खरीदी में सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा निकलकर सामने आया है। जाड़ामुड़ा धान खरीदी केंद्र में 2 करोड़ रुपए की धान फर्जी तरीके से खरीद कर ली गई है। जानकारी मिलते ही बड़े अधिकारीयों के होश उड़ गए और अब एफआईआर की तैयारी की जा रही है।

इस पूरे मामले का भंडाफोड़ होने के बाद समिति प्रबंधक उमेश भोई को निलंबित कर दिया है और उन पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। वहीं दो कम्प्यूटर ऑपरेटर मनोज प्रधान और मनीष प्रधान को भी हटा दिया गया है। सूत्रों की माने तो इस पूरे मामले में 18 किसानों को भी जेल जाना पड़ सकता है।

मामले की जांच जारी 

दरसअल, पिथौरा सोसायटी में बड़े ही शातिराना तरीके से खेतों का रकबा बढ़ाकर धान खरीदी कर दी गई है। इस मामले में 18 किसानों का नाम सामने आ रहा हैं, जिन्हें अब जेल की हवा खानी पड़ सकती है। हालांकि, जांच अधिकारी किसानों को पर्याप्त समय दे रहे हैं। जिसकी वजह से ये किसान फर्जी रेघा अधिया का शपथ पत्र तैयार कर रहे हैं। फर्जी हस्ताक्षर से सहमति बनाई जा रही है, नोटरी और स्टाम्प पेपर की जांच के लिए भी शिकायत होगी। जांच के बाद कई अधिकारी भी रडार में आएंगे।

5379487