Logo
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की गयी तो पुलिस को मुखबीर से पता चला कि, एक आरोपी बबलु देवार पुलिस को देखकर बस स्टैंड गुण्डरदेही के एक होटल में छिप रहा है।

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में युवती से गैंगरेप करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दुष्कर्म मामले को लेकर पुलिस ने 8 से ज्यादा स्थानों की सीसीटीवी फुटेज चेक की और कई लोगों से पूछताछ की। तब जाकर कहीं आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आये।

बीते दिनों गुण्डरदेही थाने में आकर एक पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि, 15 जनवरी को कुछ लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 363, 376, (2) (ए), 376 (डी), 294, 506, 323 के तहत अपराध दर्ज कर लिया और मामले की जांच में जुट गई। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने 3 टीम गठित किया।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे आरोपी
मामले की जांच करते हुए पुलिस टीम ने जब घटना स्थल और उसके आस-पास के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी राहुल देवार और बबलु देवार को कपड़ा दुकान पर कुछ सामान खरीदते हुए दिखाई दिए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की गयी तो पुलिस को मुखबीर से पता चला कि, एक आरोपी बबलु देवार पुलिस को देखकर बस स्टैंड गुण्डरदेही के एक होटल में छिप रहा है। जिसे तत्काल घेराबंदी कर पकड़ा गया।

पूछताछ में कबूला जुर्म
पुलिसिया पूछताछ में आरोपी ने अपने साथी राहुल देवार, विक्रम देवार के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने स्वीकार की.घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी राहुल देवार, विक्रम देवार फरार हो गए थे. आरोपियों की तलाश में लगी सायबर सेल को चिल्हाटी गांव जिला मोहला मानपुर पर लोकेशन मिला. जिस पर घेराबंदी कर आरोपियों को पुलिस पकड़ने पहुंची लेकिन पुलिस के आने की सूचना पाकर घटना में प्रयुक्त स्कूटी छोड़कर फरार हो गए।

नागपुर से पकड़ाया तीसरा आरोपी
वहीं राजनांदगावं से कवर्धा के बीच सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल बालोद से प्राप्त तकनीकी सहायता के आधार पर पता चला कि, आरोपी विक्रम देवार कवर्धा में अपने एक रिश्तेदार के घर छुपा है, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया. साथ ही नागपुर की ओर रवाना टीम ने आरोपी राहुल देवार के नागपुर (महाराष्ट्र) में लोकेशन मिलने के बाद उसे नागपुर से घेराबंदी कर पकड़ा। मामले में तीनों आरोपियों की पहचान कर उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है।

5379487