Logo
21 जनवरी को लालपुर में हुई हत्या को लेकर आज मुख्य आरोपी के यहां बुलडोजर चलाया गया है। जहां अवैध तरीके से बनाई गई आटा चक्की को जमींदोज कर दिया गया है।

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हुए गौ सेवक साधराम हत्याकांड ने पूरे प्रदेश को झरझोर कर रख दिया था।  बीते दिनों लालपुर इलाके में एक चरवाहे को मौते के घाट उतार दिया था। गृहमंत्री विजय शर्मा ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और उन्हें हर संभव मदद का आश्वाशन दिया था। लेकिन अब गुरुवार को लालपुर हत्याकांड को लेकर प्रदेश सरकार ने उनके अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत लालपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी अयाज खान के दुकान पर पुलिस और प्रशासन ने बुलडोजर एक्शन किया है। जहां आरोपी अयाज खान द्वारा अवैध तरीके से बनाई गई आटा चक्की को जमींदोज कर दिया गया है। बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवान इलाके में तैनात किए गए थे। पीड़ित परिवार से गृहमंत्री विजय शर्मा ने मुलाकात की थी और कार्यवाही का आश्वाशन दिया था। जिसके बाद आज बुलडोजर की कार्यवाही की गयी है।

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव भी मौके पर मौजूद 

कवर्धा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव भी मौके पर पहुंचे. मिडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि 21 जनवरी की रात को साधराम यादव की 6 युवकों ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी अयाज खान है, इसके ऊपर पहले से ही 9 आपराधिक मामले दर्ज हैं। घटनास्थल पर पुलिस को मोबाइल और लैपटॉप मिला था। आरोपी ने रेसिडेंशल एरिया में कमर्शियल यूज करते हुए प्रॉपर्टी बना रखी थी।

एसपी बोले- अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त  

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि प्रशासन की तरफ से गुरुवार को इनके अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई है। अयाज इस हत्याकांड का मास्टर माइंड था। अब बाकी के आरोपियों के अवैध निर्माण की जानकारी जुटाई जा रही है। इन पर भी प्रशासन की बुलडोजर चलेगा,  कुछ दिन पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मृतक साधराम यादव के परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान परिवार के लोगों ने आरोपियों की फांसी की मांग की थी। डिप्टी सीएम ने परिवार को कड़ी कार्रवाई की आश्वासन भी दिया था।

21 जनवरी को की थी हत्या 

शनिवार रात चरवाहा साधराम यादव गौ शाला से अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान लालपुर कला गांव में कुछ लोगों ने धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी हत्या कर दी थी। साधराम जब घर नहीं पहुंचे तो परिवार ने उनकी खोजबीन शुरू की। फिर मालूम हुआ कि उनका शव लालपुर नर्सरी के पास मिला है। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

5379487