Logo
वीडियो में आरोपी जिस डंडे से युवकों की पिटाई कर रहा है वह पुलिस कर्मियों को दिया जाने वाला डंडा है। वह एक युवक को पहले हाथों में मारता है फिर गाली गलौज करते हुए पैर के तलवों में भी डंडे बरसाने लगता है। 

भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई शहर में महादेव सट्टा एप के खाइवालों की गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सट्टा खाईवाल, जय शर्मा और उसके लोग तीन बेकसूर युवकों को घर में बंधक बनाकर बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीड़ित ने बताया कि, पुलिस वालों ने भी उसे धमकाया और जय शर्मा से उलझने से मना किया। 

mahadev satta app
महादेव एप के गुंडे युवकों के साथ मारपीट करते हुए 

मारपीट के बाद तीन युवकों में दो तो शहर छोड़कर जा चुके हैं, लेकिन एक युवक ने हिम्मत जुटाकर इसकी शिकायत दुर्ग एसपी और सीएसपी छावनी से की है। वायरल वीडियो में तीन लड़कों से कुछ लोग बुरी तरहा पीट रहे हैं। इसमें से एक आरोपी युवकों पर डंडे बरसा रहा है। वहीं दूसरा युवक हाथों से मार रहा है। डंडे से मारपीट करने वाला आरोपी राजनीतिक पार्टी से जुड़े नेता विक्की शर्मा का बेटा जय शर्मा बताया जा रहा है।

पुलिसिया डंडे से की पिटाई 

वायरल वीडियो में साफ दिखाई से रहा है कि, वीडियो में आरोपी जिस डंडे से युवकों की पिटाई कर रहा है वह पुलिस कर्मियों को दिया जाने वाला डंडा है। वह एक युवक को पहले हाथों में मारता है फिर गाली गलौज करते हुए पैर के तलवों में भी डंडे बरसाने लगता है। पिटाई करने वाला आरोपी जय हाउसिंग बोर्ड का रहने वाला बताया जा रहा है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के ही निवासी केवल देवांगन ने इस वीडियो की सच्चाई बताई। उसने बताया कि जिन तीन युवकों को विक्की शर्मा, जय शर्मा और उसके लोग मार रहे हैं उनमें से एक वो भी है। उसने बताया कि, विक्की शर्मा, जय शर्मा और उसके गुर्गे ने उनकी नौकरी कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में लगवाने का लालच दिया था। उन्होंने उसे नौकरी करने के लिए बिहार राज्य के पटना शहर भेजा।

सटोरियों ने दी थी रेड्डी अन्ना बुक की आईडी 

युवकों को कहा गया था कि, उन्हें पटना में 30 हजार रुपए महीने की नौकरी मिलेगी। इसके साथ ही वहां खाना पीना और रहना फ्री रहेगा। जब तीनों युवक वहां पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उन्हें कंप्यूटर ऑपरेटर नहीं बल्कि महादेव सट्टा ऐप चलाने का काम करना है। सटोरियों ने उन्हें रेड्डी अन्ना की एक आईडी का पैनल दिया और चलाने को कहा। उस समय सट्टा एप को लेकर दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव की कार्रवाई काफी तेज थी। तीनों युवक डर गए और उन्होंने पैनल का काम करने से मना कर दिया।

बंधक बनाकर की पिटाई 

युवकों के मना करने पर सटोरियों ने उन्हें पटना में बंधक बना दिया और जबरदस्ती लगभग एक महीने तक उनसे सट्टा एप का काम करवाया। इसी बीच युवकों को मौका मिला तो वो लोग वहां से भागकर भिलाई आ गए। इसी दौरान एक युवक अमित हलधर को विक्की शर्मा और उसके लोगों ने पकड़ लिया। फिर उसके जरिए दो और युवकों को बुलाकर बंधक बनाकर अपने घर हाउसिंग बोर्ड ले जाए। यहां उन्हें बेरहमी से पीटा गया और फिर जल्द से जल्द 10 लाख रुपए देने की बात कहकर छोड़ा गया।

पुलिस ने पीड़ितों को धमकाया 

मारपीट का यह वीडियो कुछ महीने पुराना बताया जा रहा है। इस पूरे मामले पर पीड़ित केवल देवांगन ने कहा कि, पिटाई के बाद उन लोगों ने दुर्ग पुलिस में ऑनलाइन शिकायत की थी, वो शिकायत जामुल थाने पहुंची। शिकायत के अगले दिन जामुल थाने से सिपाही सैम्युअल और संजय मनहरे पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ी लेकर पहुंचे। उन्होंने युवकों को धमकी दी कि विक्की शर्मा और उसके लोगों से लगना नहीं, उनकी पहुंच बहुत ऊपर तक है, इससे लड़के काफी डर गए।

7 लाख रुपए के नुकसान का आरोप लगाकर की पिटाई 

सटोरियों ने तीन युवकों पर 7 लाख रुपये का नुकसान करने का आरोप लगाया था। उन्होंने उन तीनों के पास रखे 17 हजार रुपए छीन लिए। साथ ही कहा कि बाकी रकम 6 लाख 83 हजार रुपए वो उनसे और उनके परिवार के लोगों से वसूल करेंगे। उन्होंने युवकों की पिटाई करते हुए धमकी भी दी कि उन्हें किसी का कोई डर नहीं है। जहां जाना है वहां जाओ उनकी हमारी पहचान ऊपर तक है। अगर तुम लोगों ने पुलिस में शिकायत की तो कब गायब हो जाओगे पता नहीं चलेगा। पीड़ित ने बताया कि, जिस आईडी को ये लोग चला रहे थे वो रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा की है। ये आईडी भिलाई के एक पार्षद की ओर से दी गई थी। वो आईडी देने के एवज में सटोरियों से हफ्ता वसूल करता था। साथ ही राजनीतिक दबाव के बल पर उन्हें पुलिस से बचाने का दावा करता था।

5379487