Logo
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर लोरमी पहुंचे। जहां वे भगवान श्री राम के नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

लोरमी। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव सोमवार को लोरमी दौरे पर हैं। सीएम साय भगवान श्री राम के नवनिर्मित मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 5 हजार स्क्वायर फीट की जमीन पर 5 हजार किलो बेर से श्रीराम की अनोखी रंगोली बनाई है। 

छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम जी का ननिहाल माना जाता है। वहीं अयोध्या में पीएम मोदी के द्वारा भगवान श्री राम जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।जिसको लेकर छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। पूरे प्रदेश भर में जगह-जगह लोग इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम कर रहे हैं। कई स्थानों पर कलश यात्रा सहित शोभायात्रा निकाली जा रही है। वही श्रीराम के कई मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम साव देंगे कलाकारों को वाद्य यंत्र 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर  उप मुख्यमंत्री अरुण साव द्वारा आमंत्रित कलाकारों की टीम ने लोरमी हाईस्कूल मैदान में 5 हजार किलो से बेर की श्रीराम की रंगोली बनाई गई है। जो लोगों में एक अलग ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। श्री साव के दौरे के दौरान श्रीराम के नवीन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अलावा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान राम मंडलियों को जिला प्रशासन की पहल से अरुण साव के हाथों वाद्य यंत्र भी प्रदान किया जाएगा।

5379487