Logo
पैसों का लालच देकर लोगों को विशेष धर्म अपनाने पर फायदा होने की बात कह जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा था। गिरोह की दो महिलाएं झारखंड की रहने वाली हैं।

घनश्याम सोनी-बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसी क्रम में बलरामपुर जिले में धर्मांतरण करवाने वाले दो महिला समेत पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं हिंदू संगठन मौके पर मौजूद हैं और जमकर विरोध कर रहे हैं।

arrested accused
 

मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना क्षेत्र के एक इलाके में एक बंद कमरे में हो रहे धर्मांतरण का भंडाफोड़ हुआ है। हिंदू संगठन के सदस्यों की सक्रियता के बाद पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे दो महिला समेत कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हिंदू संगठनों ने बताया कि, शहर के वार्ड क्रमांक 3 में धर्मांतरण वाला वाला यह गिरोह भोले-भाले आदिवासी लोगों को विशेष धर्म अपनाने का लालच दे रहे थे। जैसे ही धर्मांतरण की पक्की खबर हमें मिली तो हम तत्काल मौके पर पहुंचे और पुलिस को उन्होंने इसकी सूचना दी। पुलिस ने धर्म परिवर्तन में पांच सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

पांच आरोपी गिरफ्तार 

एडिशनल एसपी चंद्रेश सिंह ठाकुर ने बताया कि, पैसों का लालच देकर लोगों को विशेष धर्म अपनाने पर फायदा होने की बात कह जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा था। गिरोह की दो महिलाएं झारखंड की रहने वाली हैं, जबकि अन्य तीन आरोपी बलरामपुर जिले के ही निवासी हैं।सभी पर कार्रवाई की गई है और साथ ही इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की भी पड़ताल की जा रही है।
 

5379487