Logo
शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी को लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्व सरकार में शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी को लेकर बड़ा एक्शन लिया जाने वाला है। शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी मामले को लेकर गुरुवार को शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जांच के दे दिए है। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, हम एक-एक शिकायत की जांच कराएंगे और इस मामले में दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा।

मिडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन ने कहा कि, हमने कुछ शिकायतों को लेकर आज जांच के निर्देश जारी कियें है। आगे भी शिकायत हमें मिलेगी तो हम उसकी जांच के आदेश देंगे। जांच में चाहे कोई भी दोषी हो, किसी को नहीं बख्शा जाएगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि, भर्ती में विषय बाध्यता ख़त्म किया गया है। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा कि, मामले की जानकारी लेकर आगे कार्रवाई की जाएगी।आपको बता दें कि, पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में 14580 और 12289 शिक्षक की भर्ती निकाली गई थी। पोस्ट निकाला गया था, जिसमें जमकर गड़बड़ी करने का आरोप अभ्यर्थियों ने लगाया है.

हाईकोर्ट ने दिए थे जांच के आदेश 

शिक्षक ट्रांसफर घोटाला मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश देते हुए प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा की अध्यक्षता में कमेटी बनाने को कहा था। कमेटी में पांचों ज्वाइंट डायरेक्टर सदस्य होंगे। यह कमेटी सभी मामलों की सुनवाई करेगी। जिन शिक्षकों का ट्रांसफर संशोधन निरस्त हुआ है, वे इस कमेटी को अभ्यावेदन देंगे और कमेटी निर्णय करेगी। जस्टिस अरविंद चंदेल ने कहा कि, इसके लिए शिक्षक विभाग को अभ्यावेदन देवें। उल्लेखनीय है कि, संशोधन निरस्तीकरण से प्रभावित हजारों शिक्षकों की स्थिति अधर में लटकी हुई थी। वह ना तो वो पुराने स्कूल में लौट पा रहे थे ना ही संशोधित स्कूलों में ही रह पाए क्योंकि अधिकारियों के निर्देश पर शिक्षकों को एकतरफा रिलीव कर दिया गया था। प्रभावित हजारों शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पा रहा था।


 

5379487