Logo
प्रधानमंत्री मोदी आज देंगे प्रदेशवासियों को सौगात । मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के आज तेलंगाना राज्य के दौरे पर । उपमुख्यमंत्री अरुण साव के आज बिलासपुर-मुंगेली जिले के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे

रायपुर। पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया ने निगम के नोटिस के बाद शासकीय भूमि पर बने भवन को खाली कर दिया है। दरअसल, 2 दिन पहले राजश्री सद्भावना को निगम ने नोटिस भेजा था और 72 घंटे के अंदर भवन को कब्जा मुक्त करने के निर्देश दिए थे। शकुन डहरिया का एक सामुदायिक भवन पर कब्जा होने के मामले में दो दिन से नगर निगम में हंगामा मचा हुआ था। इसी बीच पूर्व मंत्री शिव डहरिया और उनकी पत्नी शकुन डहरिया को बड़ा झटका लगा। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं। 

CG में रविवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

डहरिया की पत्नी ने खाली किया सामुदायिक भवन : अवैध कब्जे का लगा आरोप...तब निगम ने भेजा था नोटिस : पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया ने निगम के नोटिस के बाद शासकीय भूमि पर बने भवन को खाली कर दिया है। दरअसल, 2 दिन पहले राजश्री सद्भावना को निगम ने नोटिस भेजा था और 72 घंटे के अंदर भवन को कब्जा मुक्त करने के निर्देश दिए थे। शकुन डहरिया का एक सामुदायिक भवन पर कब्जा होने के मामले में दो दिन से नगर निगम में हंगामा मचा हुआ था। इसी बीच पूर्व मंत्री शिव डहरिया और उनकी पत्नी शकुन डहरिया को बड़ा झटका लगा। 

एक्शन में EOW : 14 ठिकानों पर छापेमारी, योजना इतनी गुप्त की विभागीय अफसरों को भी नहीं थी भनक... पढ़िए इनसाइड स्टोरी : छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले में EOW ने रविवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के कई कारोबारियों और अधिकारियों के ठिकाने पर छापा मारा। जिनमें पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, पूर्व आईएएस अनिल टूटेजा, पूर्व आईएएस निरंजन दास, रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर के अलावा आबकारी अधिकारियों समेत वेलकम, केडिया और भाटिया डिस्टिलरी के 14 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। 

चुनाव आयोग का निर्देश : गृह जिले में पदस्थ ना हों अधिकारी, तबादले में नहीं चलेगी चालबाजी : देश में आम चुनाव होने में महज कुछ दिन शेष बचे हैं। ऐसे में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अधिकांश राज्‍यों में चुनाव की तैयारी अंतिम दौर में चल रही है। साथ ही मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के साथ ही सरकारी कर्मियों के स्‍थानांतरण की प्रक्रिया भी लगभग पूरी कर ली गई है। 

राजिम कुंभ कल्प : साध्वी प्रज्ञा भारती के मार्गदर्शन में 15 दिनों तक होगी गंगा महानदी आरती : देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाला राजिम कुंभ कल्प इस वर्ष 24 फरवरी माघपूर्णिमा से 08 मार्च महाशिवरात्रि तक आयोजित होगा। राज्य शासन ने इसे राजिम कुंभ कल्प का नाम दिया है। इस वर्ष राजिम कुंभ कल्प को रामोत्सव के रूप में मनाया जायेगा। इसके लिए राजिम त्रिवेणी संगम में भव्य तैयारियां की जा रही है। 

Anti naxal operation: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर : कांकेर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। कांकेर के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला के अनुसार, जिला रिजर्व गार्ड और बॉर्डर सेक्योरिटी फोर्स की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। इस दौरान नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। 

मकान में लगी भीषण आग : एक ही परिवार के तीन लोग की झुलसे,  एक की मौत,  दो की हालत गंभीर :  छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के एक मकान में देर रात आग लगने से अंदर सो रहे साहू परिवार के चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई और गंभीर रूप से झुलसी महिला और बच्ची जिंदगी और मौत से जुझ रही हैं। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

HYPER CLUB गोलीकांड : आरोपी को कोर्ट परिसर में वीआईपी ट्रीटमेंट, वीडियो आया सामने : हाइपर क्लब में गोली चलाने वाले आरोपी को पेशी के दौरान वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने की खबर सामने आई है। आरोपी के लिए कोर्ट में उसके साथी, समर्थक शराब लेकर आए थे, इसका एक स्टिंग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कोर्ट में पुलिस जवानों ने पेशी के वक्त उसकी हथकड़ी खोल दी थी और इस दौरान वह बगैर हथकड़ी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से बातचीत करता दिखा है। एसएसपी ने इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। 

5379487