Logo
पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोरों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। ये चोर पहले जगहों की रेकी करते थे बाद में अपने साथियों के मिलाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। 

देवेश साहू-बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। चोरों ने जिले के कई जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने चोरों के पास से ट्रांसफार्मर समेत बड़ी संख्या में स्टाटर पंखा मोटर, बल्ब और केबल वायर जब्त किया है।

बातचीत के दौरान एसएसपी दीपक झा ने बताया कि, चोरों ने जिले के गिधौरी, भाटापारा ग्रामीण, गिरौदपुरी और करहीबाजार में सिलसिलेवार कई ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पूर्व में हुई पांच चोरियों का खुलासा करते हुए बताया कि, ये चोर बिजली लाइन काटकर। ट्रांसफार्मर के आयल को नीचे गिराकर और उसमें लगे कापर वायर समेत अन्य सामानों की चोरी करते थे। 

पूर्व में भी पांच चोरियों को दे चुकें हैं अंजाम 

उन्होंने आगे कहा कि, ये आरोपी चोरी के लिए आउटर क्षेत्र के ट्रांसफार्मर को निशाना बनाते थे। ये ज्यादातर चोरियों की वारदात को देर रात में ही अंजाम देते थे। ये सभी चोर बिलासपुर जिले के ग्राम रिसदा और मोहभट्ठा मस्तूरी के निवासी है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 74 हजार नगदी रकम, स्टाटर पंखा मोटर, बल्ब, केबल वायर और 7 किलो कॉपर सहित कुल1 लाख 35 हजार 300 रूपये कीमत मूल्य का सामान बरामद किया गया है। 

चोरी का सामान बरामद 

एसएसपी दीपक झा ने आगे कहा कि, बिलासपुर के एक कबाड़ी व्यवसायी के पास चोरी का पूरा माल बेच दिया जाता था। वह कबाडी व्यवसायी चोरों के पकड़े जाने की सूचना पाकर फरार हो गया है जिसकी तलाश जारी है। चोरों के पास से ट्रांसफार्मर चोरी में इस्तेमाल कटर, ब्लेंडर मशीन, रिंग पाना, पेंचिस आदि सामान जप्त किया गया है। चोरी में प्रयुक्त एक कार और एक पिकअप वाहन भी जप्त किया गया है।

5379487