Logo
मुंगेली जिले में करंट की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया।  

सैयद वाजिद - मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में करंट की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि, तीन युवक साफ- सफाई करने के लिए सीढ़ी ले जा रहे थे तभी सरगांव पेट्रोल पंप के पास 11000 केवी हाई वोल्टेज तार के लपेटे में आ गए। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी गई। 

करंट की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत , जांच जारी

वहीं कुछ दिन पहले ही रायगढ़ जिले के तमनार वन परिक्षेत्र में तीन हाथियों की करंट लगने से मौत हो गई है। घटना तमनार वन परिक्षेत्र के सामारुमा कंपार्टमेंट 856 पीएफ की है। यहां 11 केवी के बिजली तार के चपेट में आने से मृत हाथियों में एक नर हाथी, एक युवा हाथी और एक बच्चा शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें...चोर को पकड़ने पुलिस ने बदला भेष : 4 महीनों तक की कड़ी मश्क्कत, लूट की 50 लाख का सोना-चांदी जब्त 

वन विभाग में मचा हड़कंप

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। मृत हाथियों का पीएम करने के बाद आगे की कार्यवाही की जा रही है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में 40 से 50 हाथी विचरण कर रहे हैं। इधर मामले में डीएफओ स्टाइलो मंडावी का कहना है कि, करंट की चपेट में आने से 3 हाथियों की मौत हुई है। उनका कहना है कि डॉ. हाथियों की पीएम कर रहे हैं। लेकिन सवाल यह उइता है कि, 11केवी का तार इतना नीचे कैसे आया जिससे हाथी उसकी चपेट में आ गए। क्या बिजली विभाग को तार के इतने नीचे से गुजरने की कोई खबर नहीं थी।

 

5379487