Logo
कोड़ागांव पुलिस ने गौवंश तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर 93 मवेशियोंके साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार किया है।  

कुलजोत संधु - फरसगांव। छत्तीसगढ़ के कोड़ागांव जिले के पुलिस लगातार गौ तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई कर 93 नग मवेशियों  के साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार किया। 

दरअसल, कोंडागांव पुलिस ने गौवंश तस्करों के खिलाफ लगातार दूसरी कार्यवाही की हैं। इससे पूर्व 19 जुलाई को 39 मवेशियों को ट्रक में तेलंगाना ले जा रहे थे जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर विश्रामपुरी में पकड़ा लिया था। वहीं आज उड़ीसा राज्य से सटे  चौकी बांसकोट की पुलिस टीम ने ग्राम मारंगपुरी के समीप कृषक योग्य 93 नग मवेशियों को रस्सी में बांधकर बिना घास चारा और पानी बूचड़ खाना ले जा रहे थे। मवेशियों के साथ कुरता पूर्वक व्यवहार करते हुए पैदल ले जाने जा रहे थे। तभी पुलिस ने रोका तो 5 में से दो युवक  मौके से फरार हो गए । पुलिस ने तीन युवक को गिरफ्तार कर लिया। 

cows
मवेशियों को ले जा रहे थे बूचड़ खाना  

आरोपियों के पास नहीं है कोई दस्तावेज 

पकड़े गए तस्करों से पूछाताछ करने पर कृषक पशुओं के सबंध में कोई वैध जानकारी नहीं मिली। इसके बाद  बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 37  बीएनएसएस की दिया गया उक्त पशु के संबंध में किसी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज नही होना लिखित रूप में पेश करने पर तीनो आरोपी उड़ीसा निवासी आरोपियों का कृत्य अपराध धारा सदर 4, 6, 10 छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधि. 2004, 11 (1) घ पशु के प्रति क्रूरता का निवा. अधि. 1960 का पाये जाने से आरोपियों को  गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। 

5379487