Logo
मंत्री रामविचार नेताम का 1 मार्च को जन्मदिन है। ऐसे में वे अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ अयोध्या में भगवान रामलला का दर्शन कर मनाएंगे। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री राम विचार नेताम का जन्मदिन 1 मार्च को है। इस मौके पर अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के दर्शन कर जन्मदिन को अवस्मरणीय बनाने के लिए सपरिवार अयोध्या जाएंगे। वहीं प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना भी करेंगे। उन्होंने कहा है कि, हमारे आराध्य प्रभु श्री राम अयोध्या में 500 सालों बाद जन्म स्थान पर पुनः विराजमान हुए हैं। प्रभु श्री राम का ननिहाल होने के कारण छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए दोहरी खुशी का मौका है। पीएम मोदी के हाथों प्रभु श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से हर भारतीय गौरवान्वित हुआ है। 

ram
 

1. वे सुबह 8 बजे घर से निकलकर कार से 8.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 

2. 8.55 को एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर नई दिल्ली के रवाना होंगे। जहां 11 बजे वे नई दिल्ली पहुंचेंगे। 

3. दोपहर 1.35 पर वे नई दिल्ली से फ्लाइट लेकर 2.55 पर वे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 

4. दोपहर 3 बजे वे लखनऊ से फ्लाइट लेकर वे 4.20 को अयोध्या पहुंचेंगे। 

5. 1 मार्च अपने जन्मदिवस के मौके पर शाम 6 बजे वो अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। 

छत्तीसगढ़ सरकार चला रही है रामलला दर्शन योजना

श्री रामलला दर्शन योजना के तहत छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन प्रत्येक सप्ताह चलेगी। 12 कोच वाली इस ट्रेन में एक बार में करीब 850 श्रद्धालु श्री रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जा सकेंगे। इस विशेष ट्रेन का संचालन आगामी 5 मार्च से शुरू हो जाएगा। इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल और आईआरसीटीसी के बीच विशेष ट्रेन चलाने और आवश्यक व्यवस्था के लिए कल एमओयू हुआ। पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने, मंदिर दर्शन, नाश्ता और खाने की व्यवस्था रहेगी।a

5379487