Logo
पुरी-पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य 2 दिवसीय ग्रामीण प्रवास पर रहेंगे। इस संदर्भ में प्रदेश संयोजक और पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्र ने बताया कि...

सूरज सोनी/खरोरा- पुरी-पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य 2 दिवसीय ग्रामीण प्रवास पर रहेंगे। अंचल के प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी पं.लखनलाल मिश्र को ग्राम मुरा में विराजमान किया जएगा। जिसके लिए शंकराचार्य ने आह्वानित राष्ट्रोत्कर्ष अभियान चलाया जाएगा। 

इस संदर्भ में प्रदेश संयोजक और पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्र ने बताया कि, भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से राष्ट्रोत्कर्ष यात्रा के जरिए इस अभियान के परिकल्पनाकार परम पूज्य शंकराचार्य स्वामी श्रीनिशचालानंद सरस्वती जी का राज्य के ग्रामीण क्षेत्र में आगमन होने वाला है। 

कब आएंगे परम पूज्य शंकराचार्य

पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि, इस कार्यक्रम के आयोजक के लिए 28 फरवरी को शंकराचार्य विमान से सुबह 10:30 बजे रायपुर एयरपोर्ट आयेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद 2 बजे शंकराचार्य जी स्थानीय पत्रकारों से बातचीत करेंगे और शाम 5 बजे उनके दर्शन और संगोष्ठी का कार्यक्रम किया जाएगा। दोनों कार्यक्रम गणेश शंकर मिश्र के पैतृक निवास पं. लखनलाल मिश्र सेवा परिसर में होगा। 

पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा
पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा

ग्राम मूरा में संपन्न होगा कार्यक्रम

बता दें 29 फरवरी की सुबह 11 बजे शंकरायचार्य जी की विशाल धर्मसभा का आयोजन किया जाएगा। जो पं. लखनलाल मिश्र पूर्व माध्यमिक शाला, ग्राम मूरा में संपन्न होगा। पुरी पीठाधीश्चर शंकराचार्य जी के प्रवास के अंतिम दिन यानी 1 मार्च को सुबह 11 बजे एक संगोष्ठी का आयोजन है। जिसमें श्रद्धालु महाराजश्री का दर्शन कर सकते हैं। इसके बाद गुरुदीक्षा का कार्यक्रम भी रखा गया है। वहीं दोपहर 3:30 बजे शंकराचार्य जी मिश्र निवास से तिल्दा रेल्वे स्टेशन के लिए अपनी आगे की यात्रा के किए निकल जाएंगे। 

रामराज्य स्थापित हो सकेगा

पूर्व आईएएस मिश्र ने बताया कि, शंकराचार्यजी के हिसाब से उद्घोषित भारतवर्ष को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की घड़ी नजदीक आ रही है और महाराज श्री ने सनातन हिन्दू संस्कृति औक परंपराओं के माध्याम से माना कि, जब राष्ट्र संचालित होगा, तभी सही मायनों में हमारे राष्ट्र में रामराज्य स्थापित हो सकेगा। मिश्र ने सभी को इस विशाल धर्मसभा में आमंत्रित करते हुए आग्रह किया कि, हम सब मिलकर पुरी शंकराचार्य जी के सेना के रूप में उनके बताये गये मार्ग पर चलकर उनके मार्गदर्शन में हिन्दू राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर जीवन को धन्य बनाएंगे। 

5379487