Logo
दुर्ग- दल्लीराजहरा रेलवे लाइन पर दो बालक पटरी पर बैठकर मोबाइल चला रहे थे। इस बीच, ट्रेन आ गई और इसकी चपेट में आने से दोनों बालकों की मौत हो गई।

भिलाई। रेलवे पटरी पर बैठकर मोबाइल चलाना दो बच्चों की मौत का कारण बन गया। दुर्ग- दल्लीराजहरा रेलवे लाइन पर दो बालक पटरी पर बैठकर मोबाइल चला रहे थे। इस बीच, ट्रेन आ गई और इसकी चपेट में आने से दोनों बालकों की मौत हो गई। घटना रिसाली स्थित पार्श्वनाथ जैन मंदिर के पीछे दुर्ग की है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

पदमनाभपुर पुलिस ने बताया कि,  राजहरा रेलवे ट्रैक पर सरस्वती कुंज वेस्ट रिसाली पूरण कुमार साहू (14) और सड़क 10 आशीष नगर रिसाली वीर सिंह (13) के हैं। पार्श्वनाथ जैन मंदिर के पीछे दुर्ग राजहरा रेलवे लाइन पर बैठकर पूरण और वीर सिंह अपने- अपने मोबाइल फोन को चला रहे थे। इस दौरान दुर्ग से मरोदा होकर दल्ली राजहरा की ओर जा रही यात्री ट्रेन से कटने से दोनों बालक की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें... रेलवे ट्रैक पर बैठे दो लोग ट्रेन की चपेट में आए, दोनों के पैर कटे

टुकड़े में मिली शव 

बीती रात 8 बजे आरपीएफ को कॉल आया। दुर्ग दल्लीराजहरा रेलवे पटरी मार्ग पर दो बालक की लाश इधर उधर पड़ा है। मौके पर पहुची पुलिस शव को टुकड़ो में उठाना शुरू किया। पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। दोनों गेम के आदि थे।

नहीं सुन सके ट्रेन की आवाज

मोबाइल पर दोनों बालकों के व्यस्त होने से ट्रेन की आवाज उन्हें सुनाई नहीं दी और चपेट में आ गए। शव मिलने के बाद पुलिस ने दोनों बच्चों के परिजनों को घटना की जानकारी दी। शव का पंचनामा करके उसे पीएम के लिए भेजा। दोनों बालक मोबाइल में गेम के शौकीन थे, इस आदत के चलते घर वाले टोका टाकी करते थे। इसके चलते दोनों बालक मोबाइल लेकर घर से निकल जाते थे और चुपके से मोबाइल पर गेम खेलते रहते थे। पुलिस को घटना स्थल के पास से बच्चों की साइकिल भी मिली है।

इसे भी पढ़ें...त्‍योहारी मारामारी : छठ पूजा के लिए अभी से स्पेशल ट्रेन की घोषणा, लगेंगे अतिरिक्त कोच

गेम और मोबाइल जानलेवा

मनोरोग एमडी डॉ. प्रशांत अग्रवाल  कि, वीडियो गेम की लत बुरी है। आदत पड़ने के बाद मन स्टेच पार करने की ललक बढ़ती दिखती है। मोबाइल का उपयोग करने आंखों की रोशनी कम होती है। इसके अलावा वीडियो की लत जानलेवा हो सकती है। गेम और मोबाइल से अपने बच्चों को दूर रखें। सफर करते वक्त भी मोबाइल से दूरी बनानी आवश्यक है। मोबाइल चलाने ध्यान हटता है और ऐसे में दुर्घटना हो रही है। 

 

5379487