Logo
प्री-होली सेलिब्रेशन की पार्टी में आए छात्र की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। छात्र रायपुर में एमबीए की पढ़ाई कर रहा था।

रायपुर। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में प्री-होली सेलिब्रेशन की पार्टी तब मातम में बदल गईं, जब एक छात्र की हाईटेंशन वायर की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक अपने बैचमेट के साथ धमतरी रोड स्थित एक फार्म हाउस में प्री-होली सेलिब्रेशन की पार्टी में शामिल होने अपनी बहनों के साथ पहुंचा था। वह रायपुर में एमबीए की पढ़ाई कर रहा था। मृतक खैरागढ़ के कारोबारी परिवार से जुड़ा हुआ है।

पुलिस के मुताबिक,  खैरागढ़ गोलबाजार निवासी 25 वर्षीय यश सलेचा की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। यश रविवार को अपनी दो बहनों के साथ धमतरी पोड स्थित पेटल्स फार्म में पार्टी मनाने पहुंचा था। पार्टी के दौरान छात्र रिसॉर्ट के स्वीमिंग पूल में बॉल गेम खेल रहे थे, इस दौरान यश स्वीमिंग पूल साफ करने वाले वाइपर को हटाकर दूसरी ओर रखने जा रहा था। इसी दौरान वाइपर स्वीमिंग पूल के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन वायर से टकरा गया, हाईवोल्टेज करंट लगने यश की मौके पर ही मौत हो गई। उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

बैचमेट के साथ पारिवारिक आयोजन

पुलिस के अनुसार प्री-होली सेलिब्रेशन पार्टी छात्रों के ग्रुप के अलावा पारिवारिक आयोजन था। पार्टी में कई छात्रों के परिजन भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे। फार्म हाउस किसी छात्र के परिजन का था या किराए पर लिया गया था, इसकी जानकारी पुलिस को अभी नहीं मिल पाई है। पुलिस इस संबंध में पार्टी में शामिल लोगों से पूछताछ के बाद कुछ बता पाने की बात कह रही है।

वाइपर हटाते वक्त लगा करंट

प्री-होली सेलिब्रेसन में शामिल होने वाले यश के मित्रों ने पुलिस को बताया कि दोपहर में सब खाने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग, जिसमें यश भी शामिल था, स्वीमिंग पूल में नहा रहे थे। यश सहित स्वीमिंग पूल में नहा रहे अन्य लोगों को दोस्तों ने पानी से बाहर निकलने के लिए कहा तो वह थोड़ी देर में स्वीमिंग पूल से बाहर आने की बात कहते हुए प्लेटफार्म पर चढ़कर वाइपर को हटा रहा था, इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया।

5379487