Logo
गरियाबंद जिले में एक सनकी युवक ने स्वास्थ्यकर्मी युवती की हत्या कर दी। मामला एक तरफा प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है, आरोपी पहले भी युवती की शिकायत पर जेल जा चूका था। 

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक सनकी युवक ने स्वास्थ्यकर्मी युवती की हत्या कर दी। आरोपी ने पहले तो युवती को गलियों में दौड़ाया फिर गले और सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी पहले भी इसी युवती से रेप के आरोप में जेल चुका है। 

मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर की रहने वाली आराधना साहू सिर्रीकला अस्पताल में बतौर स्वास्थ्यकर्मी पदस्थ थी। वह सोमवार शाम लगभग 5 बजे के आस-पास स्कूटी से घर लौट रही थी। उसके साथ एक सनकी युवक भी पीछे बैठा था और दोनों चलती स्कूटी पर ही झगड़ रहे थे। इसी दौरान स्कूटी टकरा कर गिरी और युवती आरोपी से जान बचाने के लिए दौड़कर भागने लगी। आरोपी भी युवती के पीछे-पीछे हथियार लेकर दौड़ता रहा। बाशिन गांव की गलियों में दौड़ती युवती जान बचाने एक अंजान घर में जा घुसी लेकिन आरोपी भी वहीं आ धमका और गड़ासे से युवती के सिर और गले पर कर हत्या कर दी।

आये दिन करता था युवती को परेशान 

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी गांव के पास खेत में जाकर छुप गया। लेकिन सूचना के बाद फिंगेश्वर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक की पहचान नयापारा निवासी श्याम साहू के रूप में की गई है. मामला एक तरफा प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। कुछ माह पहले भी युवती ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला फिंगेश्वर थाने में दर्ज कराया था। इसके बाद कार्रवाई भी हुई थी, आरोपी अक्सर युवती को परेशान करता था और उस दिन वह जबरदस्ती स्कूटी पर सवार हो गया था। वह पहले ही हत्या के इरादे से आया था और अपने पेंट में हथियार छिपा रखा था।

युवती ने पहले भी आरोपी के खिलाफ की थी शिकायत 

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी निशा सिन्हा ने बताया कि, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ युवती ने पहली भी थाने में शिकायत दराई थी, जिस पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही और आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

रेप के आरोप में पहले भी जेल जा चुका है आरोपी 

आपको बता दें कि, युवती ने 21 मई 2022 को आरोपी श्याम साहू के खिलाफ रेप समेत अन्य धाराओं के तहत फिंगेश्वर थाने में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया था लेकिन कोर्ट ट्रायल में आरोपी दोषमुक्त हो गया था। मई 2023 में छूटकर आने के बाद युवक आए दिन युवती को परेशान किया करता था और कल मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी।

5379487