Logo
बलौदाबाजार जिले में अवैध रेत परिवहन करने वालों के खिलाफ खनिज विभाग कार्रवाई कर रहा है। पिछले दो दिनों में रेत से भरे हाईवा और ट्रैक्टर सहित 9 वाहन को जब्त किया गया है।

कुश अग्रवाल- बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में अवैध रेत परिवहन के मामलों में तेज़ी से कार्रवाई की जा रही है। अवैध रेत खनन और भंडारण के खिलाफ जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। बताया जा रहा है कि, पिछले दो दिनों में रेत से भरे हाईवा और ट्रैक्टर सहित 9 वाहन को जब्त  किया गया है।

जिला खनिज अधिकारी के. के. बंजारे ने बताया कि,  देर रात को खनिज विभाग द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध उत्खनन परिवहन भंडारण के संबध में जांच की गई। जांच के दौरान पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम गिधपुरी और तहसील लवन में महानदी क्षेत्र में हो रहे अवैध उत्खनन संलिप्त 9 वाहन को जब्त किया गया है। सभी गाड़ियों को जब्त कर वाहन नजदीकी थाना में रखा गया है। इन वाहन मालिकों पर नियमानुसार जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...पुलिस का विशेष अभियान : सुबह-सुबह हो रहे सड़क हादसे, मॉर्निंग वॉक करने वालों को दी जा रही समझाइश

अवैध रेत खनन पर है पैनी नजर

बता दें कि, कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले में रेत के अवैध कारोबार के मामले में अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। अवैध रेत के भंडारण, अनुमति और उत्खनन, परिवहन के साथ-साथ रॉयल्टी पर्ची आदि सभी दस्तावेजों के परीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने ने कहा कि, आगे भी कार्रवाईं जारी रहेंगी। अवैध रेत खनन का काम करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर है। अवैध परिवहन करते पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 

5379487