Logo
बहुचर्चित रिशु हत्याकांड के बाद से ही मृतक के परिजन और शहरवासी लगातार आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर आंदोलित थे।

नौशाद अहमद- सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर शहर में हुए रिशु हत्याकांड के आरोपियों के घर जमींदोज करने के लिए आज प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। इस दौरान इस दौरान प्रशासनिक अमले सहित नगर पंचायत का आमला और पुलिस बल बड़ी संख्या में मौजूद रहे। 

आज जिस घर पर कार्रवाई हुई है वह घर है रिशु हत्याकांड के आरोपियों का, जिनको तोड़ने के लिए लगातार रिशु के परिवार और शहर की जनता सड़कों पर उतरकर विरोध कर रही थी। आज आखिरकार प्रशासन ने दो घरों को तोड़ने की कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रशासनिक अमले के साथ नगर पंचायत के कर्मचारी - अधिकारी, पुलिस के जवान मौके पर मौजूद रहे वहीं बैरिकेड लगाकर जहां लोगों को घरों से कुछ दूरी पर रोक दिया गया था। प्रतापपुर तहसीलदार ये जब इस बारे में सवाल किया गया तो वे गोल-गोल जवाब देकर इसको अतिक्रमण की कार्यवाही बताने में लग रहे। 

रिषु के परिजन अभी भी संतुष्ट नहीं

जब से रिशु के अवशेष जंगल से बरामद हुए थे तभी से परिजन सहित आम लोग धरना देकर आरोपियों को फांसी देने के साथ उनके घरों को तोड़ने की मांग कर रहे थे। लेकिन आज प्रशासन के कार्रवाई करने के बाद भी रिशु के परिजन संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि, जब तक प्रशासन आरोपियों के रिश्तेदारों के घर पर भी कार्यवाही नहीं करेगा तब तक वह रिशु के अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे।

शहर को छावनी बना दिया गया था

आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस प्रशासन ने प्रतापपुर को लगभग छावनी में तब्दील कर दिया था और लगातार जनता के आक्रोश को शांत करने के लिए पुलिस प्रशासन काम कर रही थी। वहीं आज प्रशासन की कार्यवाही के दौरान कोई भी विवाद की स्थिति ना  निर्मित हो इसके लिए बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया था।

5379487