Logo
अवैध रेत उत्खनन मामले में प्रशासन सख्त हो गया है। जिला खनिज विभाग ने  देर रात छापेमार कार्रवाई की है। 

सोमा शर्मा- राजिम। राजिम में हो रहे अवैध रेत उत्खनन मामले में प्रशासन सख्त हो गया है। लगातर तीसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला खनिज विभाग ने देर रात छापा मारी करके रेत से भरी 2 हाइवा और 9 ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

अवैध रेत उत्खनन के मामले में जिला प्रशासन बड़ी-बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके बाद भी रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और अभी भी उन्होंने रेत उत्खनन का काम जारी रखा है। जिला खनिज विभाग ने देर रात जब्त किए गए रेत भरी वाहनों को राजिम थाने में खड़ा करवा दिया है। 

प्रशासन ने खड़ी की थी 25 फीट दिवार

वहीं इससे पहले दो बड़ी कार्रवाई के अंतर्गत राजिम में हो रहे लगातार अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासन की टीम ने जिस रास्ते से अवैध रेत की हाइवा जाती हैं उसी रास्ते पर बड़ी दीवार खड़ी कर दी थी। 

ग्राम परसदा जोशी में सरपंच निलंबित

दूसरी बड़ी कार्रवाई के तहत राजिम के ग्राम परसदा जोशी में लंबे समय से चल रहे अवैध रेत उत्खनन के मामले में सरपंच सुनीता सोनी को नोटिस देने के बाद निलंबित कर दिया गया था। राजिम एसडीएम अर्पिता पाठक द्वारा यह कार्रवाई की गई। एसडीएम पाठक ने अवैध रेत परिवहन के मामले में 5 सरपंच और सचिवों को भी नोटिस दिया है। नोटिस का सही जवाब नही मिलने पर आगे और कार्यवाही होने की बात आधिकारियों ने कही है। 

5379487