Logo
देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' सम्मान से नवाजा जाएगा। इस बात के ऐलान से भाजपाइयों में हर्ष है। छत्तीसगढ़ भाजपा ने उन्हें बधाई दी है।

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापकों में से एक वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' मिलने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने प्रदेश भाजपा की ओर से श्री आडवाणी को बधाई दी है। 

श्री देव ने कहा- यह बड़े हर्ष का विषय है। पार्टी को सींचने में, खड़ा करने में आडवाणी जी का अतुलनीय योगदान है। उन्होंने कहा कि, सरकार में रहते देश को ऊंचाइयों तक ले जाने का काम श्री आडवाणी ने किया है। मैं अपनी और प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से उन्हें बधाई देता हूं।

सीएम विष्णु देव साय ने भी दी बधाई

 सीएम विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लालकृष्ण आडवाणी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि, भारतीय राजनीति के दैदीप्यमान नक्षत्र, पूर्व उपप्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को "भारत रत्न" से सम्मानित करने की घोषणा से मन अत्यंत प्रसन्न है। राजनैतिक क्षेत्र में आपकी गंभीरता एवं दूरदृष्टि से कई विकासपरक कार्य संपादित हुए हैं। सामाजिक क्षेत्रों में आपका योगदान अतुलनीय है। हमारे अभिभावक माननीय आडवाणी जी को अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने खुद दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, 'मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि, लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी है। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, आडवाणी जी का भारत के विकास में अविस्मरणीय योगदान है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय कार्य हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं। 

सांस्कृतिक पुनरुत्थान के लिए उनके प्रयास शानदार

पीएम मोदी ने आगे लिखा, 'सार्वजनिक जीवन में आडवाणी जी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के रूप में जाना जाता है जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किए। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में शानदार प्रयास किए हैं। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसर मिले।'

5379487