Logo
एक छात्रा को लेकर दो छात्रों में विवाद के बाद कातिलाना हमला हो गया। इस हमले में एक छात्र घायल हो गया है।

रायपुर। होलीक्रॉस कांपा के छात्र पर मंगलवार आरोपी के पड़ोस में रहती है छात्रा, जिसे लेकर दोनों छात्रों के मध्य हुआ विवाद को कातिलाना हमला हो गया। परीक्षा देकर निकले आठवीं कक्षा के छात्र पर दूसरे स्कूल के छात्र ने चाकू से हमला कर दिया। हालांकि अब पीड़ित छात्र की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जिस छात्र ने हमला किया वह ग्लैक्सी स्कूल का विद्यार्थी है। आरोपी के तीन अन्य दोस्त भी इस हमले में शामिल थे। सभी चार छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित छात्र के साथ बारहवीं कक्षा में अध्ययनरत उसका बड़ा भाई भी था। उसे भी हमले में चोट आई है।

विवाद आठवीं कक्षा की ही एक छात्रा को लेकर प्रारंभ हुआ। छात्रा होलीक्रॉस कांपा में अध्ययनरत है। वह ग्लैक्सी स्कूल में अध्ययनरत छात्र के पड़ोस में रहती है। छात्रा की दोस्ती अपने ही स्कूल में अध्ययनरत एक अन्य छात्र से हो गई। इसकी जानकारी ग्लैक्सी स्कूल के छात्र को हुई। इसे लेकर होलीक्रॉस स्कूल के पीड़ित छात्र और ग्लैक्सी स्कूल के आरोपी छात्र के मध्य विवाद प्रारंभ हो गया। जब विवाद बढ़ा तो आरोपी छात्र अपने दो अन्य साथियों के साथ होलीक्रॉस स्कूल पहुंचा। पीड़ित और आरोपी सभी ही छात्र नाबालिक हैं।

पहले भी विवाद

प्राप्त जानकारी के अनुसार, छात्रा को लेकर दोनों ही छात्रों के मध्य पहले भी विवाद हो चुका है। लेकिन स्थिति इतनी नहीं बिगड़ी थी। दोनों के बीच पहले भी मारपीट हुई है। किसी भी पक्ष द्वारा पुलिस अथवा शाला प्रबंधन में शिकायत नहीं की गई। इस बीच छात्रा को लेकर दोनों के मध्य तनाव इतना अधिक बढ़ गया कि चाकूबाजी की स्थिति निर्मित हो गई। गौरतलब है कि सीजी तथा सीबीएसई दोनों ही बोर्ड की दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में परीक्षा की तैयारी छोड़कर चाकूबाजी करने पहुंचे छात्रों को लेकर शिक्षक भी अचरज में हैं।

करते रहे स्कूल छूटने का इंतजार

होलीकॉस कांपा स्कूल के बाहर आरोपी छात्र पीड़ित छात्र का इंतजार करते रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, विद्यालय में अभी परीक्षाएं चल रही हैं। सुबह 11.30 को परीक्षाएं समाप्त हुई। परीक्षा देकर जैसे ही पीड़ित छात्र बाहर आया, आरोपी ने उसके साथ वाद- विवाद प्रारंभ कर दिया। अपने छोटे भाई को स्कूल से लेने के लिए बारहवीं कक्षा में अध्ययनरत बड़ा भाई भी आया हुआ था। कुछ दूरी तक दोनों छात्र को दौड़ाया गया। मारपीट करने के बाद चाकू से गले, पीठ, सिर और पैर में वार किया। छात्रों को घायल अवस्था में छोड़कर आरोपी छात्र भाग गए, जिसे पुलिस ने शाम तक गिरफ्तार कर लिया।

 हत्या के प्रयास का मामला दर्ज 

पंडरी थाना टीआई मनोज नाय क  ने बताया कि, आरोपी छात्रों पर धारा 307, 34 लगाई गई है। चारों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपी नाबालिग है। जांच जारी है। 
 

5379487