Logo
एम्स के नए डायरेक्टर के रूप में दिल्ली कैंट के आर्मी हास्पिटल के डायरेक्टर एवं कमांडेट लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

रायपुर।  पांच माह इंतजार के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नए डायरेक्टर की नियुक्ति कर दी गई है। लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रायपुर के साथ नागपुर, जोधपुर और अवंतिपोरा जम्मू-कश्मीर के एम्स में भी नए निदेशक की नियुक्ति की गई है। रायपुर एम्स में पूर्व निदेशक डॉ. नितिन नागरकर जुलाई में रिलीव हो गए थे। इसके बाद से यहां नए निदेशक की नियुक्ति के लिए कयास लगाया जा रहा था, मगर कई वजह से मामला टलता गया और पांच माह बीत गया। तीन दिन पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस मामले में आदेश जारी कर दिया गया। एम्स के नए डायरेक्टर के रूप में दिल्ली कैंट के आर्मी हास्पिटल के डायरेक्टर एवं कमांडेट लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। 

उनके नाम की चर्चा काफी समय से थी, मगर मामला शासन के आदेश पर अटका हुआ था। एम्स में कुछ समय पहले उपनिदेशक प्रशासन के रूप में लेफ्टिनेंट कुणाल शर्मा की नियुक्ति की गई है। रायपुर के साथ नागपुर एम्स के निदेशक की जिम्मेदारी वहीं के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. प्रशांत पी. जोशी, जोधपुर एम्स में डॉ. गोवर्धन दत्त पुरी रिटायर्ड एचओडी एनीस्थिसिया पीजीआई चंडीगढ़ तथा अंवतिपोरा एम्स के निदेशक प्रो. डाक्टर सच्चिदानंद मोहंती मेडिकल सुपरिटेंडेंट एम्स भुवनेश्वर को दी गई है। 

5379487