Logo
तीनों शहरों को जोड़ने के लिए सबसे पहले अलांयस एयर ने अपनी फ्लाइट का संचालन शुरू किया था। कुछ महीने पहले इस सेक्टर में इंडिगो ने उड़ान भरना शुरू किया है।

रायपुर। तीन शहरों को जोड़ने वाली अलायंस एयर की उड़ान 15 जून से पुनः शुरू होने पर संशय की स्थिति बनी हुई है। इसका नियमित संचालन जुलाई में ही शुरू होने के आसार हैं। यह फ्लाइट हैदराबाद, जगदलपुर और रायपुर के बीच संचालित होती है। तकनीकी वजह से इसकी उड़ान महीनेभर से बंद है। तीनों शहरों को जोड़ने के लिए सबसे पहले अलांयस एयर ने अपनी फ्लाइट का संचालन शुरू किया था। कुछ महीने पहले इस सेक्टर में इंडिगो ने उड़ान भरना शुरू किया है। बताया जाता है कि महीनेभर से अलायंस एयर की फ्लाइट नियमित रूप से संचालित नहीं हो पा रही है। 

कंपनी द्वारा इसकी वजह तकनीकी समस्या को बताया गया था। 15-15 दिनों की दो किस्तों में उड़ान कैंसिल होने के बाद इसकी 15 जून से ट्रेक पर वापसी होने का अनुमान था, मगर ऐसा होने की संभावना कम है। ट्रैवल्स कारोबार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस फ्लाइट का नियमित संचालन जुलाई में ही शुरू होने के आसार हैं। यह फ्लाइट सप्ताह में दो दिन मंगल और गुरुवार को जगदलपुर-रायपुर के बीच संचालित होती है और शेष दिनों में इसकी उड़ान हैदराबाद-जगदलपुर के बीच होती है।

कम संख्या में यात्री

ट्रैवल्स कारोबारियों का कहना है कि, जगदलपुर रायपुर के बीच यात्रियों की संख्या काफी कम होती है। इंडिगो सप्ताह में चार दिन और अलायंस एयर की फ्लाइट दो दिन रायपुर आती है। शेष दिनों में दोनों हैदराबाद- जगदलपुर के बीच आवाजाही करती हैं।

5379487