Logo
सड़क और पुलिया नहीं होने की वजह से एम्बुलेंस यहां तक नहीं पहुंच पा रही है। इसलिए लोगों को पैदल नदी पार करके मरीजों को ले जाना पड़ता है। 

नौशाद अहमद/सूरजपुर- छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक बार फिर प्रशानिक दावों की पोल खुलती हुई दिखाई दे रही है। यहां पर लोग खाट के मरीज को ढोहते हुए नजर आ रहे हैं। सड़क और पुलिया नहीं होने की वजह से एम्बुलेंस यहां तक नहीं पहुंच पा रही है। इसलिए लोगों को पैदल नदी पार करके मरीजों को ले जाना पड़ता है। 

दरअसल, प्रतापपुर के बोंगा गांव में सड़क और पुलिया के अभाव में मरीज तक एम्बुलेंस नहीं पहुंच पा रही है। जिसके बाद लोगों ने चारपाई पर मरीज को अस्पताल पहुंचाया है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि, किस तरह चार लोग मरीज को कंधे में उठाकर नदी पार करवा रहे हैं। 

स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल 

सूरजपुर में ऐसी तस्वीर ने अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंच रही है। सुगम स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रशासनिक दावों की पोल खोल कर रख दी है। वहीं इस मामले पर प्रतापपुर के जनपद अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ भजापा सरकार बोलते हुए कहा कि, देख सकते है कि, किस तरह से डबल इंजन की सरकार में साय साय विकास हो रहा है। यहां पर मरीज को खाट पर इलाज के लिए ले जाना पड़ रहा है।

5379487