Logo
आमदई खदान में कामकाज ठप्प चल रहा है। क्योंकि यहां पर आयरन ओर की लोडिंग नहीं हो पा रही है।

नारायणपुर- छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के आमदई खदान में कामकाज ठप्प चल रहा है। क्योंकि यहां पर आयरन ओर की लोडिंग नहीं हो पा रही है। इसलिए ट्रकों के पहिये थम से गए हैं। दरअसल, परिवहन संघ के सचिव कांग्रेसी नेता विक्रम बैस की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। उनके अंतिम संस्कार में पूर्व विधायक चंदन कश्यप शामिल हुए हैं। 

रेत तस्करों पर बड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में प्रसाशन ने रेत तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है। जहां ग्राम प्रतापगढ़ और देउरपारा में अवैध भंडारित रेत पर राजस्व, खनिज और पुलिस की टीम ने छापा मारा। जहां उन्होंने तक़रीबन 250 से अधिक ट्रॉली भंडारित रेत को जब्त किया है। ये मांड नदी से अवैध रेत का खनन करते थे और यहां लेकर भंडारित करते थे। सूत्रों की मानें तो लंबे समय से यह खेल चल रहा था।

धमतरी में 2 जेसीबी और 4 हाइवा जब्त

धमतरी जिले में लगातार अवैध खनन और परिवहन का काम चल रहा है। जिसे रोकने के लिए कलेक्टर नम्रता गांधी के निर्देश पर खनिज विभाग और गौण खनिज आधारित क्षेत्रों से रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मेघा घाट,नारी से अवैध रेत परिवहन करते 2 जेसीबी और 4 हाइवा वाहन को जब्त कर दिया गया है। मामला मगरलोड थाना क्षेत्र का है। 

सीतापुर में बालू लोड हाइवा और जेसीबी जब्त

छत्तीसगढ़ के सीतापुर जिले में प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई के बाद भी क्षेत्र में रेत का अवैध खनन एवं परिवहन थमने का नाम नही ले रहा है। रेत कारोबारी दिन के बजाए अब रात के अंधेरे में अपने मंसूबो को अंजाम दे रहे हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब प्रशासन ने शिकायत के बाद देर रात रेत के अवैध ठिकानों पर दबिश दी।जहां मौके पर रेत परिवहन हेतु तीन हाइवा खड़ी थी। जिसमे से रेत से भरी हुई एक हाइवा और जेसीबी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने उसे जब्त कर लिया। देर रात प्रशासन द्वारा मारे गए छापे के दौरान हाइवा एवं जेसीबी के चालक मौके से फरार हो गए थे।

5379487