Logo
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अगस्त से छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान वे नक्सल विरोधी अभियानों पर बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

रायपुर। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह 23 अगस्त से छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान वे नक्सल विरोधी अभियानों पर कई बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। राज्य में इसी साल नगरीय निकाय चुनाव होने हैं। ऐसे में अमित शाह के दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। शाह अपने तीन दिवसीय दौरे में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।  

केंद्र सरकार राज्यों को नक्सली आतंक से मुक्त करने के लिए महत्वपूर्ण रणनीति पर काम कर ही है। इसी के तहत गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह नक्सल विरोधी अभियानों पर बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

शाह का कार्यक्रम शेड्यूल 

मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अमित शाह 23 अगस्त को रायपुर पहुंचेंगे। उसके बाद  24 अगस्त की सुबह रायपुर जिले के चंपारण में महाप्रभु वल्लभाचार्य के आश्रम जाएंगे। इसके बाद अंतर्राज्यीय समन्वय पर छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के  बैठक की अध्यक्षता करेंगे। साथ ही वे वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के सुरक्षा और विकास संबंधी बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद वे राज्य के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा और विकास पर एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। अगले दिन रायपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में सहकारी क्षेत्र के विस्तार पर बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

5379487