Logo
पारिवारिक पृष्ठभूमि पर आधारित छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘मोर बाई हाई फाई’ आज  25 अलग-अलग टाकीज में रीलीज हुई। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘मोर बाई हाई फाई’ जैसा कि नाम से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, ये एक मनोरंजक फिल्म है। इस फिल्म कहानी कॉमेडी, रोमांस से भरपूर पूरी तरह से पारिवारिक ताने-बाने पर आधारित एक शुद्ध मनोरंजक कहानी है। 

इस फिल्म के डायरेक्टर-एक्टर प्रकाश अवस्थी ने हरिभूमि डाट कॉम से चर्चा करते हुए कहा कि, हमारी छत्तीसगढ़ी फिल्मों की यह विशेषता है कि, हम बहुत साफ-सुथरी फिल्में बनाते हैं। जिन्हें महिला दर्शक अपने पूरे परिवार के साथ देखते हैं। हमने हमेशा से इस बात का ध्यान रखा और उसी कड़ी में ये फिल्म है जिसमें हर वर्ग के लिए मनोरंजन के साथ ही संदेश भी है। इसमें गाने भी बहुत कर्णप्रिय हैं, पहली बार हीरो और निर्माता प्रकाश अवस्थी ने गाने भी लिखे और संगीत भी दिया है। सृष्टि देवांगन ने उत्कृष्ट काम किया है। बाकी कलाकारों ने भी जैसे योगेश अग्रवाल एस पी की भूमिका में, दीपाली पांडेय उनकी पत्नी और नेगेटिव भूमिका में, अनुपम वर्मा पिता की भूमिका में, विजय मिश्रा और बाकी अभिनेताओं ने अपने-अपने चरित्र को जीया है। 

फिल्म में दर्शाया गया है महिला के संघर्ष की कहानी 

मोर बाई हाई फाई में एक महिला के संघर्ष की कहानी को दर्शाया गया है जो घर, परिवार और समाज से लड़ते हुए अपनी मंजिल तक पहुंचती है। महिला का सामना किसी के भीतर समाहित अभिमान से होता है। अभिमान जब अपने चरम पर होता है तो किसी की परवाह नहीं करता और सब कुछ बर्बाद कर देता है। पर कहा गया है कि, सांच को आंच नहीं। अभिमान कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो पर एक न एक दिन उसे स्वाभिमान के आगे हार मानना ही पड़ता है और जीत हमेशा सत्य की ही होती है।

मेन विलेन कोई व्यक्ति नहीं,  ‘अभिमान’ है

छत्तीसगढ़ी फिल्म मोर बाई हाई फाई की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। जहां नायक-नायिका का सामना कुछ अभिमानियों से होता है। जब बात उनके आत्मसम्मान पर आती है तो वे दोनों ही इसका जवाब अपने स्वाभिमान से देते हैं। इस फिल्म में कॉमेडी, एक्शन, गीत-संगीत सहित एक पूर्ण मनोरंजक मसाला परोसा गया है, जिसका आनंद सिनेमा हॉल में सपरिवार उठाया जा सकता है। इस फिल्म में छत्तीसगढ़ की भाषा-बोली, परिधान और पारंपरिक संस्कृति को दिखाने के साथ ही युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए आज की आधुनिक जीवन शैली को भी दर्शाया गया है। 

26 जुलाई से 25 जगहों पर प्रदर्शित की जाएगी 

बता दें कि, यह फिल्म 26 जुलाई से ही रायपुर के प्रभात टाकीज, दुर्ग के अप्सरा टाकीज सहित छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जगहों को मिलाकर 25 जगह पर प्रदर्शित की जा रही है। फिल्म की शूटिंग रायपुर शहर, नया रायपुर, ग्राम रवेली, ग्राम रूही, बागबाहरा, खल्लारी सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न जगहों पर की गई है। इस फिल्म के नायक प्रकाश अवस्थी हैं जो इसके निर्माता तो हैं ही साथ ही साथ इनका गीत-संगीत में भी योगदान है। पटकथा-संवाद, संपादन और निर्देशन का जिम्मा नितेश लहरी ने उठाया है।

5379487