Logo
ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर पुलिस एक्शन मोड में है। जहां दुर्ग पुलिस ने महादेव सट्टा ऐप और ऑनलाइन सट्टा खाइवालों की रकम को हवाला के जरिए भेजने वाले नीरू भाई के रायपुर स्थित ठिकाने में छापेमारी की है।

भिलाई। छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर पुलिस एक्शन मोड में है। जहां दुर्ग पुलिस ने महादेव सट्टा ऐप और ऑनलाइन सट्टा खाइवालों की रकम को हवाला के जरिए भेजने वाले नीरू भाई के रायपुर स्थित ठिकाने में छापेमारी की है। 

आरोपी नीरू भाई मुंबई में बैठकर देश के अलग-अलग ठिकानों में हवाला की रकम एक जगह से दूसरी जगह ठिकाने लगाने का काम करता है। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) दुर्ग की टीम ने रायपुर स्थित उसके दफ्तर में छापेमारी की है। छापेमारी में 80 लाख रुपए कैश जब्त किये हैं और तीन से चार गुर्गों को गिरफ्तार किया है। 

खाइवालों के पैसे रायपुर और भिलाई भेजे जाते थे 

दरअसल, बीते दिनों दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद में महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के बड़े पैनल का भंडाफोड़ किया था। जहां पूछताछ इन आरोपियों से पुलिस को सूचना मिली कि, खाइवालों के करोड़ों रुपए मुंबई में बैठे हवाला कारोबारी नीरू भाई के जरिए रायपुर और भिलाई भेजे जाते थे। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और इन सभी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, मुख्य आरोपी नीरू भाई पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

आईसीसीयू ने शंकर नगर में की छापेमारी 

एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) की एडिशनल एसपी ऋचा मिश्रा को यह जानकारी मिली तो उन्होंने दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर एक टीम बनाई गई। मंगलवार रात 10.30 बजे एएसपी ऋचा मिश्रा ने खुद टीम को लीड करते हुए राजधानी रायपुर के शंकर नगर पहुंची और नीरू भाई के ठिकाने पर छापेमारी की। रेड के दौरान पुलिस ने नीरू भाई के तीन से चार लड़कों को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर टीम को वहां से 80 लाख रुपए कैश मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया गया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है।

देश कई ठिकानों में हवाला की ब्रांच 

आपको बता दें कि, आरोपी नीरू भाई मुंबई में बैठकर हवाला के जरिये महादेव और दूसरे ऑनलाइन सट्टा ऐप की काली कमाई को इधर से उधर करने का काम करता है। वह हैदराबाद के पैनल में ही नहीं बल्कि, देश में हर जगह जैसे दुर्ग और रायपुर के खाईवालों के पैनल चलते हैं. वहां की रकम को वो रायपुर भिलाई भेजने का काम करता है। हवाला कारोबारी नीरू भाई की गिरफ्तारी के लिए दुर्ग पुलिस जल्द ही एक टीम मुंबई भेजेगी। सूत्रों की मानें तो यदि नीरू भाई गिरफ्तार हुआ तो पुलिस के हाथ ऐसे कई बड़े नाम लगेंगे। जो चौकाने वाले होंगे। दुर्ग पुलिस नीरू भाई के लड़कों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

5379487