Logo
मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर और दंतेवाड़ा जिलों में सुरक्षाबलों का एंटी नक्सल ऑपरेशन में बड़ी सफलताएं मिली हैं। बीजापुर जिले में 13 सक्रिय नक्सली पकड़े गए हैं।

गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल बस्तर प्रभावित बस्तर संभाग में मंगलवार को सुरक्षाबलों को दो बड़ी सफलता मिली है। जहां पहले सुरक्षाबलों ने 19 नक्सलियों को मार गिराया है वहीं अब बीजापुर जिले से 13 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सल विरोधी अभियान के दौरान प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के प्रचार- प्रसार की सामग्री के साथ 13 सक्रिय नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। डीआरजी बीजापुर, थाना गंगालूर एवं कोबरा बटालियन 202 की संयुक्त कार्यवाही में ये 13 नक्सली पकड़े गए हैं। बीजापुर जिले के थाना तर्रेम एवं एसटीएफ की संयुक्त कार्यवाही में विस्फोटक के साथ 6 सक्रिय माओवादी गिरफ्तार किए गए हैं। थाना तर्रेम क्षेत्र के मण्डीमरका और रेंगमपारा के बीच IED विस्फोट की घटना में ये सभी शामिल बताए गए हैं।

नक्सलियों के गुरिल्ला आर्मी के साथ मुठभेड़, 10 मारे गए

वहीं मंगलवार की सुबह ही छत्तीसगढ़ के बीजापुर- दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में अब तक जवानों ने 10 नक्सली मार गिराए हैं। लावा, पुरनगेल के जंगलों मे यह मुठभेड़ चल रही है। DRG दंतेवाड़ा, CRPF जवानों ने संयुक्त रूप से यह अभियान शुरू किया है। नक्सलियों के पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी के कंपनी नम्बर 2 के साथ चल रही है मुठभेड़।  

इसे भी पढ़ें...अक्षत अग्रवाल हत्याकांड : आरोपी के बयान से पुलिस और परिजन चकराए

नक्सल कमांडरों के एकत्र होने की सूचना पर चलाया आपरेशन

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की सुबह से ही यहां बड़ी भीषण मुठभेड़ होने की जानकारी आ रही थी, लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो गई है। पश्चिम बस्तर डिवीजन के नक्सलियों की वहां जमावड़े की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया है। सुबह से लगातार पुलिस पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक मिली सूचना के मुताबिक SLR, 303, 315 बोर, 12 बोर के हथियार मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग के दौरान मिले हैं।

5379487