Logo
पलारी में एसडीएम की नियुक्ति नहीं होने से किसानों और आम जनता को परेशानी हो रही थी। हालांकि अब यहां के लिए एसडीएम नियुक्त कर दिया गया है।

कुश अग्रवाल/पलारी। छत्तीसगढ़ के बालौदाबजार जिले की पलारी तहसील के किसानों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें एसडीएम से मिलने के लिए सप्ताहभर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हरिभूमि डॉट कॉम पर खबर प्रकाशित होने के बाद मंत्री टंकराम वर्मा की पहल पर पलारी में परमानेंट एसडीएम की नियुक्ति का आदेश बलौदाबाजार कलेक्टर केएल चौहान ने जारी कर दिया है। डिप्टी कलेक्टर श्यामा पटेल को पलारी अनुविभाग का पूर्णकालिक एसडीएम नियुक्त किया गया है।

बता दें कि, पिछली सरकार ने बीते 6 महीने पहले पलारी तहसील को राजस्व अनुविभाग का दर्जा दिया था। इसके अंतर्गत 133 गांव आते हैं। लेकिन पलारी राजस्व अनुविभाग सिर्फ नाम का ही अनुविभाग रह गया था। अब तक पलारी में पूर्णकालिक एसडीएम की नियुक्ति नहीं हुई थी। जिस एसडीएम को पलारी की जिम्मेदारी मिली थी। वो हफ्ते में सिर्फ एक दिन ऑफिस आते थे। इसलिए नए एसडीएम की नियुक्ति कर दी गई है। 

Palari news

घोषणा कर दी थी...लेकिन व्यवस्था नहीं की

राजस्व से संबंधित छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाणपत्र बनवाने के लिए, त्रुटि सुधार ओर सबसे महत्वपूर्ण डायवर्सन कार्य के लिए किसानों को अभी भी बलौदा बाजार जिला मुख्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसी संबंध में जब हमने राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा से सवाल पूछा तो उन्होंने बताया कि, कांग्रेस सरकार ने जगह-जगह उप तहसील, तहसील और एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा बस की है। लेकिन इसके लिए सेटअप बिल्डिंग अधिकारियों की व्यवस्था नहीं की है। जिसकी वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मैं जल्द ही इस समस्या के निराकरण करने की कोशिश करूंगा।

SDM की नियुक्ति पर जताया आभार

दरअसल, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और पलारी तहसील के अधिवक्ताओं ने एसडीएम की नियुक्त होने पर राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा का आभार व्यक्त किया है। साथ ही हरिभूमि.कॉम को भी खबर प्रकाशित करने के लिए धन्यवाद दिया है।

5379487