Logo
रायपुर में तीन दिवसीय सशस्त्र सैन्य समारोह के समापन में राज्यपाल और डिप्टी सीएम शामिल हुए। समारोह में जवानों ने अपने शौर्य का प्रदर्शन किया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में आयोजित सशस्त्र सैन्य प्रदर्शनी का सोमवार को आखिरी दिन है। प्रदर्शनी सोमवार को दिनभर जारी रहेगी। सोमवार की सुबह आफिसियल समापन समारोह में राज्यपाल रमेन डेका और डिप्टी सीएम अरुण साव शामिल हुए। इस दौरान जवानों ने अपने शौर्य का प्रदर्शन किया।

सशस्त्र सैन्य समारोह में 100 से अधिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस समारोह में भीष्म टी-90 टैंक और स्ट्रेला-10 एमएम वेपन सिस्टम आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। साथ ही दुश्मनों की हर हरकत पर नजर रखने के लिए विभिन्न तरह के ड्रोन भी प्रदर्शित किए गए हैं। आज के समापन समारोह में बैगपाइपर बैंड और खुखरी की शानदार प्रस्तुति हुई। ड्रोन के माध्यम से दुश्मनों के कैंप की जानकारी के साथ-साथ जवानों ने दुश्मन के बेस कैंप को कैसे ध्वस्त करते हैं यह भी दिखाया।

जवान बाहरी और अंदरूनी दुश्मनों से भी करते हैं रक्षा- राज्यपाल डेका 

राज्यपाल रमेन डेका ने कहा देश के जवान सिर्फ देश की सीमाओं की नहीं बल्कि अंदरूनी दुश्मन से भी हमारे देश की रक्षा करते है। हमें उनकी सहायता करनी चाहिए। साथ ही युवाओं से अपील करते हुए कहा कि, देश के लिए आर्मी में शामिल होकर देश की सेवा करें। इस तरह के आयोजनों से लोगों को हमारे जवानों के बारे में जानने और समझने का मौका मिलता है कि वह किन कठिनाइयों से देश की सेवा करते हैं।

military ceremonies
समारोह में हथियारों और टैंक की प्रदर्शनी लगाई गई थी

इसे भी पढ़ें...नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक शुरू : गृहमंत्री शाह की मौजूदगी में बनेगी खात्मे की रणनीति

भव्य सैन्य समारोह का हुआ समापन 

राज्यपाल रमेन डेका समापन समारोह में शामिल रहे। उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सेना के जवानों ने अपने अदम्य साहस और हैरतअंगेज करतब दिखाई। सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक राजेश मूणत,  गुरू खुशवंत साहेब, पुरंदर मिश्रा, मोतीलाल साहू,  इंद्रकुमार साहू, विधायक  अनुज शर्मा भी शामिल रहे। 

 

5379487