Logo
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने डोंगरगढ़ जा रहे दर्शनार्थियों की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 31 माओवादियों के मारे जाने पर उन्होंने जवानों को बधाई दी है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने डोंगरगढ़ जा रहे दर्शनार्थियों की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 31 माओवादियों के मारे जाने पर उन्होंने कहा कि, इच्छा शक्ति हो तो सब हो सकता है, छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को समाप्त करना केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री की इच्छा शक्ति है। जवानों को बहादुरी के लिए बहुत-बहुत बधाई और जल्द ही छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद समाप्त होगा। लगातार इस तरीके की कार्रवाई से पुलिस का मनोबल बढ़ा है। 

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने जवानों को बधाई देते हुए कहा था कि, नक्सलवाद खत्म करने पुल हमने तैयार किया है। उनके इस बयान पर विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि, भूपेश सरकार ने 5 साल तक कुछ नहीं किया और नक्सलियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। जवानों के खून पसीने से यह पुल बना है और उन्हीं की शहादत से सड़कें बनी है। 

इसे भी पढ़ें... बघेल के बयान पर पलटवार : साव बोले- कांग्रेस के दौर में थी कानून व्यवस्था की दुर्दशा, अब मुस्तैदी से हो रहा काम 

डिप्टी सीएम साव ने भी साधा निशाना 

उल्लेखनीय है कि, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कवर्धा के साथ ही प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े किए थे। उनके इस बयान पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने पलटवार करते हुए कहा कि, कांग्रेस की नेतृत्व वाली सरकार में कानून व्यवस्था की दुर्दशा हुई है। आज सरकार मुस्तैदी से काम कर रही है। सभी घटनाओं पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो रही है। जहां कहीं भी चूक होगी, सरकार कठोरता से कार्रवाई करेगी। इसके पहले भी हमने बड़ी कार्रवाई की है। 

डिप्टी सीएम साव बोले- नवा रायपुर में विकसित हो रही सुविधाएं 

नया रायपुर में मंत्री रामविचार नेताम के शिफ्ट होने के बाद अब मुख्यमंत्री के गृहप्रवेश को लेकर उन्होंने कहा कि, नवा रायपुर में सुविधाएं विकसित हो रही है, जैसे-जैसे सुविधाएं विकसित होगी। सब बनते जाएंगे और सब शिफ्ट भी होंगे। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव क्या समय पर होंगे इस सवाल के जवाब में श्री साव ने कहा कि, सरकार की मंशा स्पष्ट है, जरूरी प्रक्रिया चुनाव के लिए शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग भी अपनी तैयारी में है। 

32 लाख लोगों ने ली अब तक बीजेपी की सदस्यता 

भाजपा का सदस्यता अभियान पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, अब तक 32 लाख से ज्यादा सदस्य छत्तीसगढ़ में भाजपा के बने हैं। भाजपा कार्यकर्ता आधारित और विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है। लोगों में पार्टी का सदस्य बनने के लिए उत्साह है और जल्द ही हम 60 लाख का लक्ष्य प्राप्त करेंगे। पार्टी ने सदस्यता के लिए पूरा कार्यक्रम निर्धारित किया है और रसीद से भी सदस्य बनाये जा रहे है। 

5379487