Logo
बालोद जिले में शिक्षकों की कमी को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीण आंदोलन कर रहे है।

राहुल भूतड़ा- बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में शिक्षकों की कमी को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीणों सड़क पर उतर आए हैं। प्राथमिक और हाईस्कूल पीपरछेड़ी में तालाबन्दी कर गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है। 

बताया जा रहा है कि, बीते सितंबर माह में ग्रामीणों ने नए हायर सेकेंडरी भवन निर्माण और व्याख्यता, भृत्य सहित रिक्त 13 पदों की भर्ती करने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन एक माह बीता गया और भी तक मांग पूरी नहीं हुई है। इससे नाराज होकर ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबन्दी कर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। इसकी सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं। इस मौके पर छात्र-छात्राओं के परिजन मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें...अनियमित कर्मचारियों ने भरी हुंकार : तूता के धरनास्थल से निकाली ध्यानाकर्षण रैली

वहीं कुछ दिन पहले ही बेमेतरा जिले के शासकीय कन्या शाला नवागढ़ में शिक्षक की कमी  को लेकर छात्राएं सड़क पर उतर गईं। छात्राओं ने सड़क जाम कर दिया जिससे मुख्य मार्ग पर आने -जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। शिक्षक की मांग कोलेकर छात्राओं ने नवागढ़ के राजीव गांधी चौक में गोल घेरा बनाकर अपनी मांग को लेकर प्रर्दशन किया। विद्यालय में लम्बे समय से शिक्षकों की कमी के कारण विद्यालय का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। बता दें कि, खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल के गृह क्षेत्र नवागढ़ में शिक्षक की कमी का दंश झेलने स्कूली बच्चें मजबूर हैं।

5379487