Logo
बलौदाबाजार में सड़क जर्जर हो गई थी, जिसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों ने प्रशासन से की थी। लेकिन जब प्रशासन ने उनकी नहीं सुनी तो उन्होंने खुद ही सड़क को बनवाने का बीड़ा उठा लिया।

कुश अग्रवाल- बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सड़क जर्जर हो गई थी, जिसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों ने प्रशासन से की थी। लेकिन जब प्रशासन ने उनकी नहीं सुनी तो उन्होंने खुद ही सड़क को बनवाने का बीड़ा उठा लिया। कुछ ग्रामीणों ने मिलकर लगभग दो किलोमीटर सड़क की मरम्मत करवाई। जिसके बाद इलाके में यह चर्चा का विषय बन गया है। 

यह पूरा मामला बलौदाबाजार जिले के सरहदी गांव का है। जहां कुरकुटी से बया तक की लगभग 2 किलोमीटर सड़क पर बड़े- बड़े जान लेवा गड्ढे हो गए थे और आए दिन उस मार्ग पर दुर्घटनाएं हो रही रही थी। जिसे देखते हुए वाहन मालिकों ने अपने खर्चे से उक्त सड़क पर मुरूम डालकर समतल किया। जिससे आने- जाने वाले लोगों को सुविधा हो रही है। 

इसे भी पढ़ें... नक्सल गढ़ में ड्रोन हमले का आरोप : ग्रामीणों ने दिखाए बमो के अवशेष, पुलिस को कोई जानकारी नहीं

स्थानीय लोगों ने चर्चा कर बनवाया 

दरसअल, बया से पिथौरा जाने वाली दो किलोमीटर सड़क पर जानलेवा गड्ढा हो गया था। खराब सड़क की वजह से आए दिन दोपहिया चालक गिर कर घायल हो रहे थे, यहां तक की 2 किलोमीटर की दूरी तय करने में आधे घंटे का समय लगता था। जिस पर स्थानीय निवासी पत्रकार विकास अग्रवाल ने कुछ लोगों से चर्चा कर सड़क मरम्मत करने की बात कही। जिस पर जेसीबी संचालक लोकेश प्रधान, ट्रैक्टर मालिक राजकुमार बरिहा और अशोक चौहान ने सहयोग करते हुए उक्त सड़क को 4 घंटे में ही समतल कर दिया। इस सड़क की मरम्मत में कुल 30 हजार रु का खर्च आया है।


 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487