Logo
बलौदाबाजार में आगजनी की घटना के बाद नवनियुक्त कलेक्टर दीपक सोनी ने पदभार ग्रहण कर लिया है। पदभार ग्रहण करने के बाद संयुक्त जिला कार्यालय भवन में संचालित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया है।

कुश अग्रवाल-बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में बीते दिन हुई आगजनी की घटना के बाद कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया था। जिसके बाद गुरुवार को नवनियुक्त कलेक्टर दीपक सोनी ने पदभार ग्रहण कर लिया है। पदभार ग्रहण करने के पश्चात संयुक्त जिला कार्यालय भवन में संचालित विभिन्न  कार्यालयों का निरीक्षण किया।

नवनियुक्त कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि, मेरी पहली प्राथमिकता आगजनी और हिंसा के बाद सुचारू रूप से जिला कार्यालय में कामकाज चालू करवाने की है। अभी भी कुछ विभागों में कामकाज चालू नहीं हुआ है। जिसे जल्द ही जल्द शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। मैंने कलेक्ट्रेट बिल्डिंग के रेनोवेशन  कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। 

10 जून को भीड़ ने लगाई थी आग 

उल्लेखनीय है कि, 10 जून को असामाजिक तत्वों द्वारा कलेक्ट्रेट की बिल्डिंग जला दी गई थी। जिसके बाद अब पुनः बिल्डिंग की साज  - सज्जा की जा रही है। अधिकारी, कर्मचारी सहित मजदूरों की 24 घंटे तैनाती की गई है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के विभिन्न शाखाओं और आबकारी विभाग में भी अंदरूनी साज -सज्जा के कार्य तेजी से चला रहा है। दस्तावेजों की लिस्टिंग के साथ ही कार्यालयीन कार्य बहाल करने का काम तेजी से जारी है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक चैंबर का अंदरूनी साज- सज्जा पूरी हो गई है। 

पीडब्लूडी के अधिकारी और कर्मचारी लगातार कर रहे निगरानी 

वहीं बिल्डिंग के बाहरी साज -सज्जा के कार्य में तेजी लाने के हेतु लोक निर्माण विभाग सहित अन्य संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। पर्याप्त मानव संसाधन के साथ आवश्यक मशीनरी का उपयोग कर कलेक्ट्र बिल्डिंग की रेनोवेशन कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। संयुक्त जिला कार्यालय भवन में संचालित लगभग सभी कार्यालय सामान्य रूप से संचालित होने लगे हैं और दैनिक कार्यालयीन कार्य भी सुचारु रूप से चल रहा है।

एसपी कार्यालय सहित कई विभागों में काम जारी 

वहीं पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं कलेक्ट्रेट कार्यालय बिल्डिंग में रिनोवेशन का काम जोर-शोर से जारी है। पिछले 48 घंटे से लगातार पुलिस अधीक्षक कार्यालय और अन्य शाखा कार्यालय को व्यवस्थित करने में पुलिस विभाग के कर्मचारी जुटे हुए हैं। रीडर शाखा आवक जवक शाखा सीसीटीएन शाखा एवं रिकॉर्ड रूम में आगजनी का सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है। यहां पुलिस के कर्मचारी रिकॉर्ड रूम में दस्तावेज को संभालने में जुटे हुए हैं। पूरे बिल्डिंग की रंगाई एवं पुताई का काम जोरों से चल रहा है। पुलिस अधीक्षक के बैठने का कक्ष भी आगजनी से प्रभावित हुआ है। यहां लगे लगभग सभी एसी जल चुके हैं फिलहाल अभी बिजली विभाग द्वारा विद्युत कार्य करवाया जा रहा है। लेकिन अभी पूरे कार्यालय को सुचारू रूप से व्यवस्थित होने और कामकाज चालू होने में एक सप्ताह का समय लग सकता है।
 

5379487