Logo
पलारी ब्लाक अंतर्गत ग्राम बलौदी में बढ़ते डायरिया का प्रकोप बढ़ गया था। जिसके बाद हरिभूमि डॉट कॉम ने प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद बलौदाबाजार कलेक्टर केएल चौहान ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया। 

कुश अग्रवाल-पलारी। छत्तीसगढ़ के पलारी ब्लाक अंतर्गत ग्राम बलौदी में बढ़ते डायरिया का प्रकोप बढ़ गया था। जिसके बाद हरिभूमि डॉट कॉम ने प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद बलौदाबाजार कलेक्टर केएल चौहान ने सोमवार को संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए ग्राम बलोदी में जाकर प्रभावितों की जांच करने का निर्देश दिए हैं।

जिस पर सीएमओ के साथ एक दर्जन से भी अधिक चिकित्सकों के टीम ने ग्राम बलोदी पहुंचे। साथ ही लोगों के घर- घर जाकर प्रभावित मरीज के संबंध में जानकारी ली और स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा गांव में ही इलाज की व्यवस्था की गई है। वहीं गंभीर रूप से पीड़ित मरीज को पलारी के सामुदायिक स्वास्थय केंद्र में इलाज किए जाने की बात कही है।

पिछले चार दिनों में 25 से 30 लोग हुए बीमार 

उल्लेखनीय है कि, पिछले चार दिनों से ग्राम बलौदी में  25 से 30 लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित थे। जबकि चार से पांच बच्चों को गंभीर रूप से डायरिया की शिकायत पर भर्ती किया गया। वहीं कई लोगों को वायरल बुखार, जुकाम, खांसी सहित अन्य बीमारियां हो रही हैं। पलारी से लगे ग्राम बलौदी में 30 से  अधिकांश लोग डायरिया से पीड़ित थे। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं पीएचई विभाग को भी पानी का सैंपल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

डॉक्टरों ने दी मामले की जानकारी 

मरीजों का इलाज कर रहे डाक्टरों ने बताया कि, अभी शादी विवाह का सीजन चल रहा है। कई लोग बाहर से शादी मना कर गांव लौटे हैं। खान-पान की वजह से भी डायरिया फैल सकती है। उन्होंने आगे कहा कि, तेज धूप से अपना बचाव करें और खानपान का ध्यान रखें और बाजार में बनी चीजों का सेवन करने से बचें।

5379487