Logo
छत्तीसगढ़ के कस्बों तक अब गरबे की धूम मचने लगी है। खासियत यह है कि, ऐसे पंडालों में गरबे के साथ सुआ नाच को भी प्रमोट किया जा रहा है।

कुश अग्रवाल- बलौदाबाजार। नवरात्रि पर भव्य गरबा पंडालों में थिरकते सैकड़ों युवक- युवतियां की टोली के दृश्य अब सिर्फ बड़े शहरों की बात नहीं रह गई है। छत्तीसगढ़ के कस्बों तक में भव्य गरबा पंडाल सजने लगे हैं। इस पंडाल की खासियत यह है कि, यहां छत्तीसगढ़िया संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पहले दिन पहनावे की थीम छत्तीसगढ़ी रखी गई थी। इतना ही नहीं बल्कि गरबा के साथ सुआ नाच को भी यहां प्रमोट किया गया। 

सिद्धेश्वर युवा मंच की अच्छी पहल

ऐसे ही छत्तीसगढ़ के एक छोटे से कस्बे पलारी में भी नवरात्रि के अवसर पर गरबा की धूम मची है। पलारी के लोग माता की भक्ति के साथ गरबे का आनंद लेने में तल्लीन हैं। यहां पलारी सिद्धेश्वर युवा मंच के तत्वावधान में महिलाओं ने हर वर्ष की तरह इस साल भी शांति स्टेडियम में गरबा एवम डांडिया का आयोजन किया है।

छत्तीसगढ़ी परिधानों, गहनों से सजीं युवतियां और महिलाएं

महिलाओं ने इस बार 2 दिनों तक गरबा का आयोजन किया गया है। इसमें पहले दिन छत्तीसगढ़ी वेषभूषा थीम रखा गया था। इस थीम का उद्देश्य छत्तीसगढ़ी लोक परंपरा को बढ़ावा देना था। इस बार महिलाओं एवम युवतियों ने छत्तीसगढ़ी परिधानों एवं गहनों के साथ आकर्षक गरबा के साथ सुवा नृत्य किया। वहीं देश के अलग-अलग राज्यों के पहनावे की थीम को लेकर भी महिलाओं ने गरबा नीति किया जिसे देखने के लिए नगर सहित आसपास के काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

5379487