Logo
खेल को बढ़ावा देने पहली बार बस्तर ओलंपिक खेल का आयोजन किया गया है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। कलेक्टर हरिस एस के नेतृत्व में आज बाइक रैली निकाली गई। 

जीवानंद हलधर- जगदलपुर। बस्तर में खेल को बढ़ावा देने पहली बार बस्तर ओलंपिक खेल का आयोजन किया गया है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। इस ओलंपिक में सातों जिलों से खिलाड़ी शामिल होंगे। ओलंपिक के खेल में हिस्सा लेकर युवा बस्तर को नई पहचान दिलाएंगे। इस ओलंपिक में पुरूषों के साथ-साथ महिलाएं भी बड़ी संख्या में भाग लेंगी।   

बस्तर ओलंपिक खेल की शुरुआत 1 नवंबर से होगी। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए बस्तर कलेक्टर और एसपी सहित आला अधिकारियों ने मोटर रैली निकाली। आज सुबह  इंदिरा प्रियदर्शन स्टेडियम से क्रीड़ा परिसर धरमपुरा तक मोटर साइकिल रैली निकाली गई। बस्तर कलेक्टर हरीस एस और एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने भी बुलेट चलाकर रैली में भाग लिया। इस रैली में व्यायाम शिक्षक, सीएससी, पुलिस के जवान, लॉन टेनिस संघ, वालीबाल संघ, कराते संघ,  बैडमिंटन संघ के पदाधिकारी और खिलाड़ी भी शामिल हुए। 

प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस अवसर की तलाश है- कलेक्टर  हरीस एस

ओलंपिक खेल 2024 को लेकर बस्तर कलेक्टर ने कहा कि, बस्तर की पहचान को विश्व पटल में लाने ते लिए यह बड़ा आयोजन किया गया है। इस खेल में संभाग के सातों जिलों के खिलाड़ी भाग लेंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन का काम भी शुरु हो गया है। इसके बाद ब्लॉक, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागियों को भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने आगे कहा कि, बस्तर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें मौका मिलना चाहिए। इसी उद्देश्य से सरकार ने बस्तर के खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए ओलंपिक खेल का आयोजन किया है। ताकि यहां के युवा भी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर प्रदेश और देश का नाम ऊंचा कर सकें। इस खेल के प्रचार-प्रसार के लिए आज जागरूकता रैली निकाली गई है। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487