Logo
अंबिकापुर में जंगल भ्रमण पर निकले बीट चौकीदार पर जंगली भालू ने हमला पर दिया। फॉरेस्ट कर्मियों ने चौकीदार को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है। 

संतोष कश्यप- अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भालू ने चौकीदार पर हमला कर दिया। वन विभाग में बीट चौकीदार के पद पर कार्यरत घूरआ राम जंगल भ्रमण कर रहे थे। इसी बीच जंगली भालू ने उस पर हमला कर दिया। भालू के हमले में चौकीदार घायल हो गया है। फॉरेस्ट कर्मियों ने घायल हालत में उन्हें अस्पताल पहुंचाया। पूरा मामला लखनपुर वन परिक्षेत्र के गुमगरा कला जंगल का है। 

घर में घुसकर मिठाई खा गया भालू

वहीं बीते सप्ताह  मरवाही वनमण्डल के पिपरिया गांव में देर रात भालू घर दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गया था। वहीं घर के अंदर भालू के घुस जाने से परिवार के लोग बाल- बाल बचे थे। परिवार वालों ने किसी तरह भालू को बाहर खदेड़ा, लेकिन भालू कुछ दूर जाने के बाद बार-बार घर की ओर ही आ रहा था। वहीं भालू के घर में घुसने के बाद इलाके के लोगों में दहशत का महौल बना हुआ है। 

खाने की तलाश में घरों में घुस रहे भालू 

गांव वालों ने बताया कि भालू पिछले एक महीने से लगातार कई घरों में खाने की तलाश में घुस रहा है। वहीं भालुओं के घरों में घुसने का मुख्य कारण मरवाही वन मंडल लगातार पेड़ों की कटाई, अवैध उत्खनन, कब्जा और जंगलों में जमीन पर बिजली के झटका तार से फेंसिंग है। इसी वजह से भालू समेत अन्य वन्य जीव आबादी वाले क्षेत्र की ओर घुस रहे है।

5379487