Logo
बेमेतरा जिले के शासकीय प्राथमिक शाला और पूर्व माध्यमिक शाला रानों में न्योता भोज का आयोजन किया गया।

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के शासकीय प्राथमिक शाला और पूर्व माध्यमिक शाला रानों में न्योता भोज का आयोजन किया गया। डॉ संतोष साहू ने अपनी पत्नी वेदिका साहू के जन्मदिन पर यह आयोजन  किया गया था। 

समुदाय को शाला से जोड़ना 

नवाचारी शिक्षिका प्रज्ञा जैन बताया कि,  न्योता भोज  का उद्देश्य भोजन के पोषक मूल्य में वृद्धि करना, समुदाय के बीच अपनेपन की भावना विकसित करना, बच्चों में पौष्टिकता में वृद्धि होना है। इस न्योता भोज  का एक उद्देश्य यह भी है कि, इसके द्वारा हम समुदाय को शाला से जोड़ सकते हैं। इस पुनीत कार्य में कोई भी व्यक्ति, समुदाय के लोग अथवा सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि कोई भी अपने खास अवसर को यादगार बनाने के लिए नेवता भोज का आयोजन कर सकता हैं। बच्चों को न्योता भोज में खीर, पुड़ी, बड़ा, भजिया, केला, नमकीन, सब्जी खिलाई गई है। 

इसे भी पढ़ें...राजस्व विभाग की समीक्षा, सीएम साय का अधिकारियों को निर्देश

न्योता भोज कराने ग्रामीणों को किया प्रेरित 

प्राथमिक शाला प्रधान पाठक उत्तम साहू ने बताया कि, शासन की न्योता भोज योजना के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इसके साथ ही पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक किशुन साहू ने गांव वालों को न्योता भोज देने प्रोत्साहित किया गया है। इस अवसर पर सभी शिक्षकों ने डॉ संतोष साहू के अनुकरणीय पहल की अत्यंत सराहना की।

ये लोग रहे  मौजूद 

इस मौके पर प्रधान पाठक उत्तम कुमार साहू, टोमन लाल धनकर, नवाचारी शिक्षिका प्रज्ञा जैन और दीनदयाल वर्मा, माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक किशुन साहू, अवध राम वर्मा, कनकलता सरसुधे, प्रतीक जैन सभी शिक्षक और ग्रामीण उपस्थित थे। 

5379487