Logo
7  जनवरी को भक्त माता राजिम महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पूर्व और वर्तमान सीएम शामिल होंगे। 

सोमा शर्मा-राजिम। भक्त माता राजिम महोत्सव 7 जनवरी को साहू समाज द्वारा प्रदेश की प्रयाग नगरी राजिम में मनाया जाएगा। प्रदेश स्तरीय आयोजन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  और वर्तमान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस दौरान हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में साहू समाज के नव निर्वाचित प्रदेश भर के विधायकों का सम्मान भी किया जाएगा। राजिम में होने वाले इस विशाल आयोजन में प्रदेश भर के साहू समाज के लोग एक जुट हो शामिल होने जा रहे हैं। इसके अंतर्गत रविवार को त्रिवेणी संगम किनारे दिनभर तैयारियों का सिलसिला जारी रहा।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए साहू समाज के उपाध्यक्ष भुवनेश्वर साहू, महामंत्री द्वय हलधर साहू,दयाराम साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के तत्वाधान में 7 जनवरी को प्रयागराज राजिम में भक्त माता राजिम जयंती महोत्सव मनायेगा। इस दौरान विभिन्न आयोजन किए जायेंगे। 

इन नियमों को किया जाएगा लागू
इस वर्ष के आयोजन में राजिम भक्तीन माता द्वारा समाज को दिए गए संदेश को सभी स्वजनों को आयोजनों में लागू करने पर जोर दिया जायेगा। इसके अंतर्गत स्वजनों और बेटी की विदाई के अवसर पर एक पेड़ लगाने, विधवा पुनर्विवाह को प्रोत्साहन,शादी में अनावश्यक खर्चों पर लगाम सहित विभिन्न गतिविधियों को लागू किया जाएगा। 

उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं का भी होगा सम्मान 
साहू समाज द्वारा प्रदेश स्तरीय आयोजन में  आमसभा, स्वास्थ्य शिविर, विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाज के युवाओं का भी सम्मान किया जाएगा।

CH Govt hbm ad
5379487