Logo
लेह लदाख में भिलाई के आर्मी जवान उमेश साहू का ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। इससे गृहग्राम कोड़िया में शोक की लहर है।

भिलाई। ऑक्सीजन की कमी होने के कारण आर्मी जवान की लेह में मौत होने की खबर है। जानकारी मिलने पर उसके गृहग्राम कोड़िया में शोक की लहर है। मिली जानकारी के मुताबिक कोड़िया, दुर्ग निवासी उमेश साहू आर्मी का जवान था। वह लेह लदाख में पदस्थ था। जहां ऑन ड्यूटी उमेश की मौत हुई। 

सूचना मिलने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उमेश की मौत की खबर लगते ही गांव में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। आर्मी में हवलदार रैंक में पदस्थ जवान बीते 10 वर्षों से भारतीय सेना का हिस्सा बनकर देश की सुरक्षा में तैनात था। घर में उनके हिस्सा बनकर देश की सुरक्षा में तैनात था। घर में उनके बुजुर्ग बीमार पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं। जवान की मौत होने से मासूमों के सिर से पिता का साया उठ गया है।

प्रतिभाशाली उमेश

जवान उमेश शुरु से ही प्रतिभाशाली छात्र था। हमेशा देश भक्ति के लिए प्राण न्योछावर करने की बातें दोस्तों के साथ करता रहा था। उमेश की नौकरी आर्मी में लगने से काफी खुश था। उमेश जब भी अवकाश के दिनों में गांव आया करता था। गांव के हर एक लोगों से मिलता था और हाल-चाल पूछा करता था।

इसे भी पढ़ें...पुलिस स्मृति दिवस : मुख्यमंत्री साय ने दी जवानों को श्रद्धांजलि, बोले- आज शहीदों की अमर गाथा को सुनने का दिन

गांव पंहुचा पार्थिव शरीर 

लेह लद्दाख में शहीद जवान उमेश साहू का पार्थिव शरीर सोमवार की सुबह गृह ग्राम कोडिया पहुँचा। गांव में सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जवान उमेश साहू की मौत से पूरे गांव में शोक का माहौल है।

5379487