Logo
पूर्व जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष नवाज खान को डोंगरगढ़ पुलिस ने नोटिस भेजा है। जानें आखिर क्या है पूरा मामला

राजा शर्मा/डोंगरगढ़- प्रदेश में लोकसभा चुनाव चल रहा है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। राजनांदगांव जिले के लोकसभा प्रत्याशी पूर्व सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाने वाले पूर्व जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष नवाज खान को डोंगरगढ़ पुलिस ने नोटिस भेजा है।  

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, यह मामला डोंगरगढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम छिपा का है। बीते दिनों सेवा सहकारी मर्यादित छीपा धान खरीदी केंद्र के समिति प्रबंधक गोवर्धन सिन्हा ने अपने घर पर आत्महत्या कर लिया थी। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष होने के नाते नवाज खान को नोटिस दिया गया और उनसे पूछताछ जारी है। इस मामले को लेकर सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। 

किसान ने आत्महत्या की 

पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद और भाजपा से लोकसभा प्रत्याशी संतोष पांडे ने कहा कि, सिर्फ यह ग्राम छिपा ही नहीं खल्लारी गांव के किसान ने भी आत्महत्या की, कई ऐसे प्रकरण और भी है। जिसका खुलना अभी बाकी है। सांसद संतोष पांडे ने कहा कि, अगर जांच हुई तो आय से अधिक संपत्ति, एक महिला की आत्महत्या, बैंक से विधानसभा प्रश्न उठने के बाद 50 लोगों को निकाला गया है। ऐसे कई मामले है, जिसमें समय से जांच होगी, वो बचने वाले नहीं है। प्रशासन ने पहल की है, इसका मैं सम्मान करता हूं। 

28 लाख का धान कम हुआ 

थाना प्रभारी चंद्रा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, नवाज खान सोसायटी के अध्यक्ष हैं। कागजों से मिली जानकारी के अनुसार 28 लाख की धान की कमी और लोन में अनियमितता पाई गई है। जिसको लेकर हम ने तत्कालीन सेवा सहकारी बैंक के अध्यक्ष नवाज खान को नोटिस जारी किया था। जिस पर नवाज खान ने कहा कि, में जल्द आज रहा हूं, लेकिन उसके बद से नवाज का मोबाइल बंद आ रहा है। नवाज खान को बात के लिए थाने में बुलाया गया था। लेकिन वह थाने नहीं पहुंचा, इसलिए उसकी तलाश जारी है।

5379487