Logo
पुलिस लगातार अवैध तस्करी करने वालो के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। रायपुर के जिन चार ड्रग तस्करों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वे एनडीपीएस मामले में फरार चल रहे थे।

रायपुर। पंजाब गुरदासपुर पुलिस ने एक महिला सहित छह ड्रग तस्करों को पाकिस्तान बार्डर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में से चार रायपुर के रहवासी हैं। इसकी पुष्टि कबीर नगर टीआई श्रुति सिंह ने भी की है। टीआई के मुताबिक पंजाब में गिरफ्तार एक तस्कर सरस्वती नगर थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। गिरफ्तार तस्करों में तीन के खिलाफ कबीर नगर, आमानाका तथा सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज है। रायपुर के जिन चार ड्रग तस्करों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वे एनडीपीएस मामले में फरार चल रहे थे।

पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर पाकिस्तान बार्डर से हीरापुर वीर सावरकर नगर निवासी रूपिंदर उर्फ पिंदर, मेहताब सिंह, कंवलजीत सिंह तथा बलराज सिंह को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस ने इन तस्करों के कब्जे से नौ पिस्टल, 10 मैगजीन, 15 जिंदा कारतूस तथा आधा किलो हेरोइन जब्त की है। स्थानीय पुलिस के अनुसार पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ने वाले चारों युवक आपस में दोस्त हैं। उनके द्वारा ट्रक के माध्यम से पंजाब से ड्रग की तस्करी कर रायपुर लाकर खपाया जाता रहा है। इन पर पुलिस की पैनी नजर थी ।

रूपिंदर हिस्ट्रीशीटर बदमाश

पुलिस के अनुसार रूपिंदर सरस्वती नगर थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसके खिलाफ कई बार पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। रूपिंदर अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर यहां ड्रग बेचने का कारोबार करता था। ड्रग तस्करी के मामले में पुलिस तीन बदमाशों की तलाश कर रही थी। इसी दौरान बदमाश पुलिस की आंख में धूल झोंककर पंजाब भाग गए और वहां धरे गए।

तस्करों का खालिस्तान कनेक्शन भी 

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, बदमाशों का पाकिस्तान के अलावा खालिस्तानी कनेक्शन होने की बात भी सामने आई थी। पुलिस के अनुसार मेहताब सिंह के मोबाइल पर खालिस्तान संबंधित मैसेज मिल चुका है। इसके अलावा उसके मोबाइल पर पाकिस्तान के कई संदिग्ध नंबर मिले हैं। मेहताब को अपने ऊपर पुलिस का शिकंजा कसने की भनक लग गई, इसके बाद वह यहां से फरार हो गया था।

राजधानी में खपा रहे थे पाकिस्तान की ड्रग्स

रायपुर के ड्रग तस्करों के पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद पुलिस को आशंका है कि तस्कर पंजाब के रास्ते पाकिस्तान से ड्रग तस्करी कर यहां लाकर खपाने का काम करते थे। स्थानीय पुलिस तस्करों का लोकल लिंक तलाश कर उनके बारे में जानकारी जुटाकर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

जारी रहेगी कार्रवाई

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल बताया कि, पंजाब पुलिस ने रायपुर के जिन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, उनके खिलाफ हम पूर्व कार्रवाई कर चुके है। नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। साथ ही बाहर से आकर नशे का सामान बेचने वालों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। 

5379487