Logo
बीजापुर जिले में नक्सलियों ने दो भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने का फरमान जारी किया है। इस फरमान के बाद बीजापुर में भाजपा के सदस्यता अभियान की गति धीमी पड़ सकती है। 

गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने दो भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने का फरमान जारी किया है। नक्सलियों द्वारा दो भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने के फरमान के बाद बीजापुर में भाजपा के सदस्यता अभियान की गति धीमी पड़ सकती है। नक्सली चेतावनी से ना सिर्फ पार्टी पदाधिकारियों ने चिंता जाहिर कर रहे है, बल्कि जमीनी कार्यकर्ता भी सहमे हुए है।

यहां देखें नक्सलियों का पर्चा 

पदाधिकारी ने पत्र के जांच की मांग 

पार्टी के एक प्रमुख पदाधिकारी ने कहा कि, यह विषय जांच का भी है, पत्र की जांच अवश्य होनी चाहिए। यह राजनीतिक षड्यंत्र भी हो सकता है, दूसरी तरफ पिछली घटनाओं के मद्देनजर इसे नजर अंदाज करना, हल्के में लेना भी बड़ी भूल होगी। चूंकि, बस्तर में सरकार जिस तरह से नक्सलियों के खिलाफ आक्रमक है, नक्सल संगठन नेस्तोनाबुत होने की ओर है। निश्चित ही नक्सली बदले की भावना से भाजपा नेताओं को टारगेट कर सकते है।

इसे भी पढ़ें... भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने का फरमान : नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर दी चेतावनी

30 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य 

उन्होंने आगे कहा कि, फरमान से कही ना कही जमीनी कार्यकर्ता, पदाधिकारियों के मन भय उत्पन्न हुआ है। भोपालपटनम इलाका काफी बड़ा है और संवेदनशील भी। मंगलवार को ही नक्सलियों ने इलाके में हत्या की घटना को अंजाम दिया है। सदस्यता अभियान में बड़ा लक्ष्य भोपालपटनम से है। जिला स्तर पर 30 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य है। लगभग 24 हजार सदस्य आफलाइन, आनलाइन एड हो चुके है। मतदान और जनसंख्या प्रतिशत के हिसाब से भोपालपटनम ब्लाक काफी बड़ा है। विधायक की कुर्सी तक सफर भी भोपालपटनम से तय होता है।

पिछले एक साल में 8 बीजेपी नेताओं की हुई हत्या 

गौरतलब है कि, पिछले एक साल में बस्तर में BJP के आठ नेताओं की हुई हत्या हुई है। इसी साल बीजापुर जिले के तोयनार गांव में एक स्थानीय बीजेपी नेता, तिरूपति कटला की नक्सलियों ने उस समय हत्या कर दी थी, जब वह वहां एक शादी में शामिल होने गए थे। ठीक पांच दिन बाद जांगला में भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के नेता कैलाश नाग की हत्या भी नक्सलियों ने कर दी। 

नारायणपुर में प्रचार के दौरान बीजेपी नेता की हुई थी हत्या 

नवंबर 2023 में विधानसभा चुनावों से पहले, नक्सलियों ने बीजेपी की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की उस समय हत्या कर दी, जब वह प्रचार कर रहे थे। यही नहीं पिछले साल 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में बीजेपी कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बस्तर में तीन नेताओं की हुई हत्या 

पिछले साल जून में बीजापुर जिले में ही नक्सलियों ने एक स्थानीय बीजेपी नेता की हत्या कर दी थी। वहीं पिछले साल फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग घटनाओं में भगवा दल के तीन नेताओं की हत्या कर दी गई थी।

5379487