Logo
छत्तीसगढ़ में अवैध रेत का खेल चहुंओर चल रहा है। ऐसा ही खेल बिलाईगढ़ इलाके में भी जारी है। वहां के विधायक ने आंदेालन की चेतावनी दी है।

करन कुमार साहू- बिलाईगढ़़। बलौदाबाजार जिले के कसडोल क्षेत्र की नदियों से रेत का परिवहन कर ग्राम हसुवा और बलौदा के खाली प्लाटों में डंप किया जा रहा है। इसके बाद इस अवैध रेत को आस- पास क्षेत्र में खुलेआम बेचा जा रहा है। इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस थाने के साथ ही खनिज विभाग के अधिकारियों को भी है। इसके बाद क्षेत्र के अंदर यह कारोबार खुलेआम चल रहा है।

विधायक ने की कार्यवाही की मांग

इस मामले को लेकर बिलाईगढ़ की विधायक कविता प्राण लहरे ने मीडिया के माध्यम से खनिज विभाग, राजस्व अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही कहा है कि, उक्त स्थान पर डंपिंग किए गए अवैध रेत पर अगर कार्यवाही नहीं की जाती है तो आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन और चक्का जाम करेंगे। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी। 

नदियों का सीना चीरकर डंप कर रहे रेत

बता दें कि, लगातार क्षेत्र में अवैध रेत माफिया सक्रिय होकर नदियों का सीना छलनी कर रहे हैं। और रेत परिवहन का डंपिंग किया जा रहा है ताकि बरसात में अधिक दामों में रेत की बिक्री किया जा सके। लेकिन इन रेत माफियाओं पर अधिकारियों का भी आशीर्वाद होने की संभावना जताई जा रही है वरना बड़ी मात्रा में रेत डंपिंग होने के बाद भी कार्यवाही नहीं होना अधिकारियों के ऊपर सवाल खड़े करते हैं।

5379487