Logo
बिलासपुर जिले के जिला अस्पताल में लापरवाही की बड़ी तस्वीर सामने आई है। जहां लाइट गुल होने के बाद मोबाइल के टॉर्च की रोशनी से ही मरीज का ऑपरेशन कर दिया गया।

संदीप करिहार- बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के जिला अस्पताल में लापरवाही की बड़ी तस्वीर सामने आई है। जहां लाइट गुल होने के बाद मोबाइल के टॉर्च की रोशनी से ही मरीज का ऑपरेशन कर दिया गया। डॉक्टर नसबंदी का ऑपरेशन कर रहे थे इसी दौरान बिजली गुल हो गई। इसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। कुछ दिनों पहले मरीज को बिना इलाज के रेफर करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद इस मामले पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया था। 

doctor performing an operation
ऑपरेशन करते डॉक्टर

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार की है, जब बिलासपुर जिला अस्पताल में नसबंदी के ऑपरेशन के दौरान अचानक बिजली चली गई। स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि डॉक्टरों को मोबाइल टॉर्च की मदद से मरीज का ऑपरेशन करना पड़ा, जिससे मरीज की जान पर बन आई। डॉक्टरों ने मोबाइल के टॉर्च की रोशनी के सहारे ही ऑपरेशन किया। अस्पताल में बिजली आपूर्ति बाधित होने के बाद नसबंदी सहित अन्य ऑपरेशनों को भी टालना पड़ा। 

doctor with patient after operation
ऑपरेशन के बाद मरीज के साथ डॉक्टर 

जनरेटर में नहीं था डीजल  

बताया जाता है कि, ऑपरेशन थियेटर में पॉवर बैकअप देने के लिए अस्पताल में 7 जनरेटर मौजूद होने के बावजूद कोई काम नहीं आया। क्योंकि, सभी जनरेटर बंद पड़े थे। जनरेटर बंद रहने का कारण डीजल की कमी बताई जा रही है। इस घटना ने अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही को उजागर किया है। फ़िलहाल इस मामले में अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। 

5379487